Sarkari Naukri: यूपी में निकली वैकेंसी; ऑफिसर बनने का बेहतरीन मौका, फौरन कर दें अप्लाई
Advertisement
trendingNow11971136

Sarkari Naukri: यूपी में निकली वैकेंसी; ऑफिसर बनने का बेहतरीन मौका, फौरन कर दें अप्लाई

UPPSC RO ARO officer Bharti: यूपी में समीक्षा/सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों पर भर्तियां निकली हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स यहां इस भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स चेक करके आवेदन कर सकते हैं.

Sarkari Naukri: यूपी में निकली वैकेंसी; ऑफिसर बनने का बेहतरीन मौका, फौरन कर दें अप्लाई

UPPSC RO ARO officer Recruitment 2023: अगर आप सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं या इसके लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं तो यह आपके काम की खबर साबित होगी. ऐसे युवा जो उत्तर प्रदेश सरकार में ऑफिसर बनने की ख्वाहिश रखते हैं, उनके पास युवाओं के लिए बेहतरीन अपॉर्चुनिटी है.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने बंपर नियुक्तियां निकाली हैं. यह वैकेंसी समीक्षा/सहायक समीक्षा अधिकारी के रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गई है.  इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है और इसकी लास्ट डेट नजदीक है. यहां देखें जरूरी जानकारी...

वैकेंसी डिटेल्स
इन पदों पर आवेदन के इच्छुक युवाओं के सरकार ने 411 रिक्त पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए एक और मौका दिया गया है. जो अभी तक आवेदन नहीं किए हैं, वे अब 24 नवंबर 2023 तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. यूपीपीएससी भर्ती 2023 के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया
राज्य में समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (RO/ARO) की रिक्ति पदों पर नियुक्तियों के लिए कई चरण आयोजित किए जाएंगे. उम्मीदवारों का चयन UPPSC आरओ/एआरओ प्रीलिम्स और मुख्य परीक्षा 2023 आयोजित की जाएंगी. परीक्षा ऑफलाइन और पेपर मोड फॉर्मेट में आयोजित की जाएगी. परीक्षा के नतीजों के आधार पर किया जाएगा. 

आवेदन डेट बढ़ाई आगे
यूपीपीएससी ने लास्ट डेट बढ़ाने के संबंध में 9 नवंबर को आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया था. इसके मुताबिक यूपीपीएससी समीक्षा/सहायक समीक्षा अधिकारी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 नवंबर तक बढ़ा दी गई है.

आयु सीमा
यूपीपीएससी ने आरओ/एआरओ पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के लिए कुछ योग्यता मानदंड तय किए हैं, जिनमें से आयु सीमा महत्वपूर्ण मापदंडों में से एक है. निर्धारित तिथि तक आवेदकों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल रखी गई है. हालांकि, पीएच कैंटेगरी के लिए अधिकतम आयु सीमा पीएच- 55 साल है. 

आवेदन करने के लिए जरूरी योग्यता
यूपीपीएससी ने आरओ/एआरओ पदों के लिए आवेदन के इच्छुक कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

Trending news