छत्तीसगढ़ सरकार ने SDM समेत कई पदों पर निकाली वैकेंसी, कैंडिडेट्स फ्री में भर सकते हैं फॉर्म
Advertisement
trendingNow11991662

छत्तीसगढ़ सरकार ने SDM समेत कई पदों पर निकाली वैकेंसी, कैंडिडेट्स फ्री में भर सकते हैं फॉर्म

CGPSC Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ सरकार में महत्वपूर्ण पदों पर भर्तियां होनी है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 242 पदों पर भर्तियां की जाएगी. यहां देखें इस भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स...

छत्तीसगढ़ सरकार ने SDM समेत कई पदों पर निकाली वैकेंसी, कैंडिडेट्स फ्री में भर सकते हैं फॉर्म

CGPSC Recruitment 2023: अगर आप सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. दरअसल, छत्तीसगढ़ सरकार ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती अभियान के तहत एसजीएम (SDM), डीएसपी (DSP) और तहसीलदार के रिक्त पदों को भरा जाना है. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) के तहत यह नियुक्तियां की जाएंगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट psc.cg.gov.in के जरिए आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. 

आवेदन की लास्ट डेट
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की इस भर्ती के तहत विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास 30 दिसंबर 2023 तक का समय है. 
वहीं, कैंडिडेट्स  31 दिसंबर से 3 जनवरी 2023 तक अपने एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन कर सकेंगे.

सीजीपीएससी परीक्षा तारीखें
सीजीपीएससी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2023 का आयोजन 11 फरवरी 2024 को किया जाना है. जबकि, सीजीपीएससी मुख्य परीक्षा 2024 का आयोजन 13, 14, 15 और 16 जून 2024 को किया जाएगा. 

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के तहत छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं लगेगा, जबकि अन्य राज्यों के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 400 रुपये का भुगतान करना होगा. कैंडिडेट्स डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से फीस अदा कर सकते हैं. वहीं, 1 से 3 जनवरी के बीच एप्लीकेशन एडिट करने वाले  उम्मीदवारों को 500 रुपये सुधार शुल्क देना होगा.

वैकेंसी डिटेल
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 242 रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स एप्लीकेशन से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें. 

ये रहा आवेदन करने का आसान तरीका
सबसे पहले CGPSC की ऑफिशियल वेबसाइट psc.cg.gov.in पर विजिट करें. 
इसके बाद होमपेज पर ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें
अब 'राज्य सेवा (प्री) परीक्षा-2023 (01-12-2023 से 30-12-2023 तक) के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें' पर क्लिक करें.
कैंडिडेट्स अपना एप्लीकेशन फॉर्म भरकर आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करके फॉर्म जमा कर दें. 
भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट ले लें.

Trending news