RRB NTPC Level 3 Result OUT: आरआरबी ने जारी किया इन कैंडिडेट्स का रिजल्ट, ये रहा चेक करने का पूरा प्रोसेस
Advertisement
trendingNow11539360

RRB NTPC Level 3 Result OUT: आरआरबी ने जारी किया इन कैंडिडेट्स का रिजल्ट, ये रहा चेक करने का पूरा प्रोसेस

RRB NTPC Cut-Off Marks: डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद, उम्मीदवारों को नामांकित रेलवे हॉस्पिटल में मेडिकल टेस्ट से गुजरना होगा. आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवारों को तीन से चार दिन तक रहने के लिए तैयार होकर आने की जरूरत है. 

RRB NTPC Level 3 Result OUT: आरआरबी ने जारी किया इन कैंडिडेट्स का रिजल्ट, ये रहा चेक करने का पूरा प्रोसेस

RRB NTPC Level-3 Document Verification: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने पे लेवल 3 के लिए सीईएन 01/2019 - एनटीपीसी ग्रेजुएट और अंडर ग्रेजुएट का रिजल्ट घोषित कर दिया है. परीक्षा देने वाले उम्मीदवार अपने संबंधित क्षेत्रों की आरआरबी वेबसाइट पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. एनटीपीसी लेवल-3 का रिजल्ट सीबीटी के दूसरे फेज में उम्मीदवारों के स्कोर के आधार पर तैयार किया गया है. प्रोविजनली रूप से चयनित कैंडिडेट्स अब पे लेवल-3 में नोटिफाई पदों के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (DV) राउंड के लिए उपस्थित होंगे.

जिन उम्मीदवारों को पे लेवल-6 और लेवल-5 के डीवी के लिए बुलाया गया है, लेकिन अनुपस्थित होने, कम मेडिकल फिटनेस आदि जैसे कारणों से लिस्टेड नहीं किया जा सका, उन्हें भी उनकी योग्यता के आधार पर लेवल-3 में पदों के लिए विचार किया जाएगा.

आरआरबी एनटीपीसी लेवल -3 डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (डीवी) के लिए प्रोग्राम नियत समय में आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफाई किया जाएगा. साथ ही, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए निर्धारित उम्मीदवारों को आरआरबी वेबसाइट से अपना ई-कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए एक ईमेल और एसएमएस मिलेगा.

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद, उम्मीदवारों को नामांकित रेलवे हॉस्पिटल में मेडिकल टेस्ट से गुजरना होगा. आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवारों को तीन से चार दिन तक रहने के लिए तैयार होकर आने की जरूरत है. उम्मीदवारों को निर्धारित डीवी तारीख पर 24 रुपये की निर्धारित मेडिकल फीस का भुगतान करना होगा. उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के लिए तैयार होकर आना होगा.

How to check RRB CEN 01/2019 Level-3 Result

  • रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले India Railways की आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाएं.

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको 'View Section' मिलेगा. उसपर क्लिक करें. 

  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा. अब आपको CEN 01/2019 NTPC Level-3 Result पर क्लिक करना है. 

  • अब आपके सामने नया पेज खुल जाएगा. यहां आपको उन कैंडिडेट्स की लिस्ट मिल जाएगी जिन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड के लिए सेलेक्ट किया गया है.

  • उम्मीदवार ध्यान दें कि अलग अलग रीजन के आरआरबी ने सीबीटी रिजल्ट के लिए कटऑफ लिस्ट जारी की है.

 भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news