Advertisement
photoDetails1hindi

IAS Tina Dabi: कभी ट्रैक सूट पहनकर तो कभी हवाई चप्पलों में ही जनता के बीच पहुंच गईं टीना डाबी PHOTOS

IAS Tina Dabi Wikipedia: टीना डाबी देश की सबसे चर्चित आईएएस अफसरों में से एक हैं. वह सोशल मीडिया में एक्टिव रहती हैं. इंस्टाग्राम पर उनके करीब 2 मिलियन फॉलोअर्स हैं.  IAS टीना डाबी कभी अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में बनी रहती हैं. 

1/5

टीना डाबी का जन्म 9 नवंबर, 1993 को एमपी के भोपाल में हुआ था. उनके के पिता का नाम जसवंत डाबी और माता का नाम हिमानी डाबी है. बता दें कि टीना डाबी के पिता बीएसएनएल में महाप्रबंधक रहे हैं. वहीं, उनकी माता भारतीय इंजीनियरिंग सेवा की अधिकारी रही हैं. 

2/5

साल 2015 बैच की IAS टीना डाबी राजस्थान के जैसलमेर की 65वें जिला कलेक्टर के तौर पर नियुक्त हैं. टीना डाबी पढ़ाई में अच्छी थीं. उन्होंने 12वीं कक्षा 93 फीसदी नंबरों के साथ एग्जाम पास किया था. वह अपने स्कूल के दिनों से ही टॉपर थीं और उन्होंने 12वीं क्लास में राजनीति विज्ञान और इतिहास में 100 फीसदी नंबर आए थे.

3/5

टीना को उनकी दूसरी शादी के बाद उन्हें पहली बार राजस्थान के जैसलमेर का कलेक्टर बनाया गया है. यह उनकी सर्विस का पहला मौका था जब उन्हें किसी जिले का कलेक्टर बनाया गया है.

4/5

ग्रेजुएशन के बाद टीना डाबी साल 2015 में यूपीएससी परीक्षा में शामिल हुई थीं. वह अपने पहले ही अटेंप्ट में सफल हो गई थीं. साल 2015 की UPSC परीक्षा में टीना डाबी अपने बैच की टॉपर रहीं.  ट्रेनिंग के बाद साल 2016 में वह राजस्थान कैडर की आईएएस ऑफिसर बन गई थीं.

5/5

टीना डाबी ने इसी साल आईएएस अफसर प्रदीप गवांडे से साथ दूसरी शादी की है. बता दें कि टीना डाबी प्रदीप गवांडे से 13 साल छोटी हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़