Advertisement
photoDetails1hindi

IAS IPS Love Story: शादी करने के लिए पति के ऑफिस पहुंच गईं ये महिला IPS, ऑन द स्पॉट कर ली IAS से शादी!

IPS Navjot Simi and IAS Tushar Singla: हर साल लाखों स्टूडेंट्स, डॉक्टर, शिक्षक, इंजीनियर और अन्य पेशेवर सिविल सेवा परीक्षाओं में शामिल होते हैं और उनमें से कुछ ही इन पदों को प्राप्त कर पाते हैं. परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करना आसान है, लेकिन इस परीक्षा की तैयारी करना और सही गाइडेंस पाना कठिन है. आईपीएस नवजोत सिमी पंजाब की एक ऐसी प्रेरणा हैं जिन्होंने डेंटिस्ट के रूप में अपना करियर शुरू करने के बाद यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास की और IPS अफसर बन गईं.

1/5

IPS नवजोत सिमी की लव स्टोरी भी एकदम अलग है. क्योंकि उन्होंने अपनी शादी अपने IAS पति के ऑफिस में जाकर की थी. नवजोत के पति आईएएस तुषार सिंगला की 2015 में यूपीएससी में 86 रैंक आई थी. आईआईटी दिल्ली से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की. वे पंजाब के बरनाला से हैं और उनके पास ऑप्शनल के रूप में लोक प्रशासन था.

2/5

IAS तुषार सिंगला को बंगाल कैडर मिला हुआ है और आईपीएस नवजोत सिमी को बिहार कैडर मिला हुआ है. सिमी को आईएएस अधिकारी तुषार सिंगला से प्यार हो गया जो 2015 बैच के पश्चिम बंगाल कैडर के आईएएस अधिकारी हैं और उन्होंने शादी कर ली.

3/5

दोनों अफसरों ने 13 फरवरी को वहां के काली मंदिर में हिंदू-पंजाबी रीति-रिवाज से शादी की और फिर 14 फरवरी को सुबह तुषार के ऑफिस में रजिस्टर्ड मैरिज की. वहीं तुषार सिंगला ने तो सोचा भी नहीं था कि लव मैरिज होगी. तुषार की पत्नी नवजोत सिमी 2018 बैच की आईपीएस अफसर हैं. 

 

4/5

दोनों पंजाब से हैं तो पहले दोनों की ऐसे ही जान पहचान हुई. इसके बाद दोनों की फिर बातें होने लगीं और एक दूसरे से अपनी चीजें शेयर करने लगे और यह सिलसिला आगे बढ़ने लगा.

5/5

एक बार दोनों डिनर के लिए पटना के एक रेस्टोरेंट में गए. वहां खाना ऑर्डर किया खाना देखने में अच्छा लग रहा था लेकिन उसका टेस्ट इतना खराब था कि वे उसे खाए बिना ही वहां से आ गए. आज भी इस मूमेंट को याद करके दोनों खूब हंसते हैं. इसके बाद नजदीकियां और बढ़ गईं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़