क्या आप भी कर रहे हैं ये गलतियां? ध्यान रहे कहीं रुक ना जाए आपका प्रमोशन!
Advertisement
trendingNow12339247

क्या आप भी कर रहे हैं ये गलतियां? ध्यान रहे कहीं रुक ना जाए आपका प्रमोशन!

Workplace Promotion: अगर आप काफी समय से अपने ऑफिस में काम कर रहे हैं, लेकिन आपको प्रमोशन नहीं मिल पा रहा है, तो यकीनन आप कोई गलती कर रहे हैं. ऐसे में आप हमारे इस लेख में बताई गई उन गलतियों के बारे में जान सकते हैं और उन्हें सुधार कर प्रमोशन हासिल कर सकते हैं.

क्या आप भी कर रहे हैं ये गलतियां? ध्यान रहे कहीं रुक ना जाए आपका प्रमोशन!

Workplace Promotion: अक्सक देखा गया है कि ऑफिस में कुछ लोगों को यही नहीं पता होता है कि आखिर उन्हें प्रमोशन क्यों नहीं मिल रहा है. यहां तक कि वो कई बार प्रमोशन के लिए अप्रोच भी नहीं करते और जैसा चल रहा होता है, वैसा ही चलने देते हैं. लेकिन बता दें कि बॉस कि नजर अपने सभी एंप्लायी पर होती है और उसे पता होता है कि किसे प्रमोशन देना है और किसे नहीं. कई बार आप ऑफिस में कुछ ऐसी गलतियां कर रहे होते हैं, जो अपके प्रमोशन का रोड़ा बन जाती है. ऐसे में आज हम आपको उन गलतियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें अगर आप ना दोहराएं, तो आपको जल्द ही प्रमोशन मिल सकता है.

1. दरअसल, जो एंप्लॉयी अपने ऑफिस में उतना ही काम करते हैं, जितने की जरूरत है और अपनी ओर से एक्सट्रा काम को लेकर कोई पहल नहीं करते उनका प्रमोशन अक्सर रुक जाता है.

2. इसके अलावा अगर आप ऑफिस में केवल काम चलाऊ काम करते हैं, तो बॉस को ऐसे एंप्लॉयी पसंद नहीं आते. 

3. वहीं, कई एंप्लॉयी ऐसे भी होते हैं, जो अक्सर अपनी डेडलाइन पूरी नहीं कर पाते हैं और यही वो एंप्लॉयी हैं, जिनका किसी ऑफिस में टिकना भी मुश्किल हो जाता है.

4. अक्सर उन एंप्लॉयी को भी प्रमोशन नहीं मिल पाता है, जो समय के साथ खुद को नहीं बदलते हैं. दरअसल, समय के साथ बदलाव और नई चुनौतियों को स्वीकार ना कर पाने वाले एंप्लॉयी प्रमोशन लिस्ट से पहले ही बाहर हो जाते हैं.

5. इसके अलावा अगर आप ऑफिस में काम कम और बात ज्यादा करते हैं, तो ध्यान रखें कि आपके बॉस की नजर आप पर ही रहती है और ऐसे एंप्लॉयी का प्रमोशन रोका जा सकता है.

6. अगर आप किसी इमरजेंसी में एक्सट्रा काम लेने से मना कर देते हैं, तो यकीन मानिए आपकी ग्रोथ उस कंपनी में रुक जाएगी और आप प्रमोशन भी नहीं पा सकेंगे.

Trending news