ONGC और SAIL में निकली बंपर भर्तियां, सैलरी भी है शानदार, यहां देखें डिटेल्स और फटाफट भर दें फॉर्म
Advertisement
trendingNow12330768

ONGC और SAIL में निकली बंपर भर्तियां, सैलरी भी है शानदार, यहां देखें डिटेल्स और फटाफट भर दें फॉर्म

SAIL And ONGC Jobs: सरकारी कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड और ऑयल एंड नेचुरल गैस लिमिटेड में बंपर वैकेंसी निकली है. इन दोनों ही भर्तियों की डिटेल्स यहां दी जा रही है. इच्छुक उम्मीदवार अपनी योग्यता के अनुसार इनके लिए आवेदन कर सकते हैं. 

ONGC और SAIL में निकली बंपर भर्तियां, सैलरी भी है शानदार, यहां देखें डिटेल्स और फटाफट भर दें फॉर्म

SAIL, ONGC Recruitment 2024: भारत की सबसे बड़ी इस्पात उत्पादक कंपनी सेल में इस समय बंपर भर्तियां की जा रही है. इसी तरह से भारत की सबसे बड़ी अंतर्राष्‍ट्रीय तेल और गैस कंपनी में भी कई पदों के लिए वैकेंसी निकली है. अगर आप रोजगार की तलाश में हैं तो आपके पास अच्छी अपॉर्चुनिटी है. यहां हम आपको इन दोनों ही भर्तियों से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स देने जा रहे हैं. इच्छुक कैंडिडेड्ट अपनी योग्यता के अनुसार इन वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. 

SAIL Recruitment 2024 

सबसे पहले हम बात कर लेते हैं सेल में होने जा रही भर्तियों के बारे में, तो आपको बता दें कि यहां पर कुल 249 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी. सरकारी कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में मैनेजमेंट ट्रेनी (टेक्नीकल) में जनरल कैटेगरी के 103 पद, ओबीसी के 67 पद, ईडब्ल्यूएस के 24 पद, एससी के 37 पद, एसटी के 18 पद शामिल हैं. 

सेल में होने जा रही इस भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 तय की गई है. इस वैकेंसी से संबंधित पूरी डिटेल्‍स sailcareers.com पर चेक की जा सकती है. इसके साथ ही यहां से आप भर्ती के लिए आवेदन भी कर सकते हैं. 

SAIL Jobs Eligibility 2024

सेल में मैनेजमेंट ट्रेनी (तकनीकी) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या कॉलेज से केमिकल, सिविल, कंप्यूटर, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इंस्ट्रूमेंटेशन, मैकेनिकल और मेटलर्जी में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. 

SAIL Selection Process

सेल में मैनेजमेंट ट्रेनी (तकनीकी) के पद पर कैंडिडेट्स का चयन मेरिट के आधार पर होगा. GATE 2024 के स्कोर आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. चयनित उम्मीदवारों को 50,000 रुपये महीना सैलरी दी जाएगी. एक साल की ट्रेनिंग के बाद उनकी पोस्‍टिंग असिस्टेंट मैनेजर के तौर पर की जाएगी. इसके बाद उनकी मंथली सैलरी 60,000 से  1,80,000 रुपये तक होगी. 

ONGC Recruitment 2024

वहीं, ऑयल एंड नेचुरल गैस लिमिटेड (ONGC) में जूनियर कंसल्टेंट और एसोसिएट कंसल्टेंट के कुल 79 पदों पर वैकेंसी निकली है. इसकी पूरी जानकारी ongcindia.com/web/hi/career/recruitment-notice पर चेक कर सकते हैं. 

ONGC Jobs Eligibility 2024

ONGC में जूनियर कंसल्टेंट और एसोसिएट कंसल्टेंट के पदों के लिए आईटीआई डिप्लोमा या डिग्री और वर्क एक्सपीरियंस मांगा गया है. इन पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 64 साल तय की गई है.

ONGC  Selection Process

जानकारी के मुताबिक इन पदों के लिए सिलेक्‍शन लिखित परीक्षा और इंटरव्‍यू के आधार पर होगा. जूनियर कंसल्टेंट को 40,000 और एसोसिएट कंसल्टेंट को 66,000 रुपये मंथली सैलरी मिलेगी.

Trending news