DSSSB की इस वैकेंसी के लिए जल्दी कर दें अप्लाई, पर्सनल और ज्‍यूडिशियल असिस्‍टेंट पदों पर निकली भर्तियां
Advertisement

DSSSB की इस वैकेंसी के लिए जल्दी कर दें अप्लाई, पर्सनल और ज्‍यूडिशियल असिस्‍टेंट पदों पर निकली भर्तियां

DSSSB Vacancy 2024: दिल्‍ली सबआर्डिनेट सर्विस सेलेक्‍शन बोर्ड की ओर से 990 पदों पर भर्तियां की जा रही है. आवेदन के लिए केवल एक सप्ताह का समय बाकी है. इस भर्ती से जुड़ी तमाम डिटेल्स यहां चेक कर सकते हैं...

DSSSB की इस वैकेंसी के लिए जल्दी कर दें अप्लाई, पर्सनल और ज्‍यूडिशियल असिस्‍टेंट पदों पर निकली भर्तियां

DSSSB Recruitment 2024: अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, तो आपके इस वैंकेसी के बारे में पता होना चाहिए, वरना सरकारी नौकरी पाने का इतना बढ़िया मौका आपके हाथ से निकल जाएगा. दरअसल, दिल्‍ली सबआर्डिनेट सर्विस सेलेक्‍शन बोर्ड (DSSSB) ने बंपर भर्तियां निकाली हैं.

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से भर्तियां पर्सनल असिस्‍टेंट, सीनियर पर्सनल असिस्‍टेंट और जूनियर ज्‍यूडिशियल असिस्‍टेंट के पदों पर होनी हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स सेलेक्‍शन बोर्ड (DSSSB) की ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

इत तारीख तक करें अप्लाई
डीएसएसएसबी की इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 फरवरी 2024 है. ऐसे में इच्छुक कैंडिडेट्स के पास अप्लाई करने के लिए कुछ ही दिन बाकी है. 

वैकेंली डिटेल्स
दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की ओर से दिल्ली डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस कोर्ट और फैमिली कोर्ट में 990 रिक्तियों को भरा जाना है. इसमें जूनियर ज्‍यूडिशियल असिस्‍टेंट के 556 पद शामिल हैं. जबकि, पर्सनल असिस्‍टेंट के 383 पदों और सीनियर पर्सनल असिस्‍टेंट के लिए 41 पदों पर भर्तियां होनी हैं. 

कौन कर सकता है अप्‍लाई? 
डीएसएसएसबी की इन भर्तियों के लिए 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री होल्डर्स समेत सभी उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा
डीएसएसएसबी की इस वैकेंसी के तहत विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 साल से लेकर 30 साल निर्धारित की गई है. 

आवेदन शुल्क
दिल्‍ली सबआर्डिनेट सर्विस सेलेक्‍शन बोर्ड की इस भर्ती के तहत आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी कैटेगरी के अभ्‍यर्थियों को आवेदन शुल्‍क के तौर पर 100 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, एससी, एसटी, विकलांग और महिला अभ्‍यर्थियों को शुल्‍क भुगतान में छूट दी गई है. 

इतनी मिलेगी सैलरी
चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पदानुसार पे स्केल 29,200 से लेकर 1,51,100 रुपये तक हर महीने सैलरी दी जाएगी. इस संबंध में डिटेल जानकारी हासिल करने के लिए आवेदन से पहले भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें. 

Trending news