सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 10वीं पास के लिए Job पाने का सुनहरा मौका, आवेदन के लिए 9 जनवरी तक है समय
Advertisement
trendingNow12020196

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 10वीं पास के लिए Job पाने का सुनहरा मौका, आवेदन के लिए 9 जनवरी तक है समय

Bank Jobs: अगर आप 10वीं पास है और किसी बेहतरीन जॉब की तलाश में हैं तो आपको पास अच्छा मौका है. ऐसा मौका फिर बार-बार नहीं मिलता, आपको बता दें कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में कई पदों के लिए भर्तियां निकाली गई हैं. 

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 10वीं पास के लिए Job पाने का सुनहरा मौका, आवेदन के लिए 9 जनवरी तक है समय

Central Bank of India Vacancy 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) में 10वीं पास के लिए वैकेंसी निकली है. नौकरी के इच्छुक अभ्यर्थियों को इस सुनहरे अवसर का लाभ जल्द से जल्द उठा लेना चाहिए, क्योंकि आवेदन प्रक्रिया जनवरी की शुरुआत में बंद कर दी जाएगी. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने यह वैकेंसी सब स्टाफ के पदों के लिए निकाली है.

ऑफिशियल वेबसाइट
बैंके की ओर से इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसके मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है. इन पदों पर आवेदन के इच्छुक कैंडिडेट्स सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. 

ये है आवेदन की आखिरी तारीख
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से निकाली गई इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स 9 जनवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के लिए ज्यादा समय नहीं मिला है, ऐसे में कैंडिडेट्स को जल्द ही इन पदों के लिए अप्लाई कर देना चाहिए. 

वैकेंसी डिटेल
इस स्पेशल भर्ती के तहत सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में सफाई कर्मचारी के तौर पर सब स्टाफ के कुल 484 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं या समकक्ष योग्यता होना चाहिए. इसके साथ ही उन्हें स्थानीय भाषा का ज्ञान होना भी बहुत जरूरी है. 

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 31 मार्च 2023 तक न्यूनतम 18 साल और अधिकतम 26 साल होनी चाहिए. हालांकि, सरकारी नियमानुसार रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी. 

आवेदन शुल्क 
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में सफाई कर्मचारी के पद पर आवेदन करने वाले एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 175 रुपये का अदा करना होगा. अन्य सभी उम्मीदवारों को 850 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.

ये रहेगी चयन प्रक्रिया
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में सफाई कर्मचारी के पदों के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन एक ऑनलाइन और एक स्थानीय भाषा परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक इन पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा जनवरी-फरवरी 2024 में निर्धारित है.

Trending news