BPSC ने टीआरई 3.0 कैंडिडेट्स के लिए जारी कीं गाइडलाइन, एग्जाम देने जाने से पहले पढ़ जरूर लेना
Advertisement
trendingNow12341487

BPSC ने टीआरई 3.0 कैंडिडेट्स के लिए जारी कीं गाइडलाइन, एग्जाम देने जाने से पहले पढ़ जरूर लेना

 BPSC TRE 3.0 Important Instructions: क्वेश्चन बुकलेट सीरीज ओएमआर शीट पर इंडिकेट की जाएगी. एग्जाम देने के लिए कैंडिडे्टस को अपने साथ एक फोटो आईडी प्रूफ लेकर जाना होगा.

BPSC ने टीआरई 3.0 कैंडिडेट्स के लिए जारी कीं गाइडलाइन, एग्जाम देने जाने से पहले पढ़ जरूर लेना

Bihar Public Service Commission: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई 3.0) के उम्मीदवारों के लिए जरूरी निर्देशों का एक सेट जारी किया है. bpsc.bih.nic.in पर अपलोड की गई अधिसूचना में गाइडलाइन शामिल हैं जिनका सभी उम्मीदवारों को 19, 20, 21 और 22 जुलाई को होने वाली परीक्षा के दौरान पालन करना होगा. डिटेल शेड्यूल, एडमिट कार्ड और एग्जाम सेंटर की डिटेल पहले ही शेयर की जा चुकी हैं.

बीपीएससी टीआरई 3.0: कैंडिडेट्स के लिए जरूरी निर्देश (BPSC TRE 3.0: Important instructions for candidates)

सभी कैंडिडेट्स को परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. परीक्षा शुरू होने के समय से एक घंटा पहले उन्हें एग्जाम सेंटर में एंट्री की इजाजत नहीं दी जाएगी. इस संबंध में कैंडिडेट्स से कहा गया है कि वे एडमिट कार्ड पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें.

टीआरई 3.0 एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि रोल नंबर और बारकोड ठीक से दिखाई दे रहा हो. आयोग ने कहा कि यदि ये डिटेल इंडिकेट नहीं किए गए हैं या दिखाई नहीं दे रहे हैं, तो उन्हें ब्राउजर बदलना होगा और एडमिट कार्ड दोबारा डाउनलोड करना होगा.

कैंडिडेट्स को ऑनलाइन आवेदन फॉर्म के साथ अपलोड किया गया फोटो आईडी प्रूफ लेकर एग्जाम सेंटर पर पहुंचना होगा. अन्यथा, उन्हें एग्जाम में बैठने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

क्वेश्चन बुकलेट सीरीज ओएमआर शीट पर इंडिकेट की जाएगी. कैंडिडेट्स को अपनी ओएमआर शीट पर क्वेश्चन बुकलेट नंबर लिखना होगा और रोल नंबर लिखना होगा.

यदि परीक्षा के किसी भी फेज में आवेदन फॉर्म पर दी गई कोई भी जानकारी गलत पाई जाती है, तो उम्मीदवारी रद्द कर दी जा सकती है. ऐसे उम्मीदवारों को आयोग द्वारा आयोजित किसी अन्य परीक्षा में बैठने की इजाजत नहीं दी जा सकती है.

परीक्षा हॉल के अंदर मोबाइल, ब्लूटूथ, वाईफाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, कलाई घड़ी आदि लाना मना है.

TAGS

Trending news