भारतीय पशुपालन निगम में निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट कर सकते हैं अप्लाई
Advertisement
trendingNow12343924

भारतीय पशुपालन निगम में निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट कर सकते हैं अप्लाई

BPNL Vacancy 2024: भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में भर्तियां निकली हैं. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. इस भर्ती के लिए 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवारों आवेदन कर सकते हैं. यहां देखें भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी जानकारी... 

भारतीय पशुपालन निगम में निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट कर सकते हैं अप्लाई

Bhartiya Pashupalan Nigam Bharti 2024: अगर आप किसी अच्छी नौकरी की तलाश में है तो आपके पास अच्छा मौका है. भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड (BPNL) में कम पढ़े-लिखे और डिग्री होल्डर्स सभी के लिए विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली है. बीपीएनएल में गौशाला संवर्धन कार्यक्रम के तहत 2 हजार से ज्यादा पदों पर योग्य उम्मीदवारों के आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी है. इच्छुक उम्मीदवार बीपीएनएल की ऑफिशियल वेबसाइट pay.bharatiyapashupalan.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.  

आवेदन की लास्ट डेट
भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड की ओर से इस वैकेंसी के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 5 अगस्त 2024 निर्धारित की गई है. 

वैकेंसी डिटेल्स
भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड में कुल 2,250 पदों पर भर्तियां होनी है. इनमें गौ संवर्धन विस्तारक के 225 पद, गो संवर्धन सहायक के 627 और गौ सेवक कुल 1,350 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 

जरूरी योग्यता
गौ सेवक - उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए.
गौ सवंर्धन सहायक - इन पदों पर 12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं.
गौ संवर्धन विस्तारक - किसी भी मान्यता यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. 

इतनी मिलेगी सैलरी
गौ संवर्धन विस्तारक को सैलरी के तौर पर महीने के   26,000 रुपये दिए जाएंगे. 
गो संवर्धन सहायक को मासिक वेतन 23,000 रुपये मिलेगा.
गौ सेवक के पद पर चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 18,000 रुपये सैलरी मिलेगी.  
सालान मासिक लाभांश में 10 प्रतिशत का इजाफा किया जाएगा. वहीं, मासिक लक्ष्य प्राप्ति पर निगम द्वारा अलग से वाहन भत्ता दिया जाएगा.

ऐसे होगा चयन
बीपीएनएल में निकली इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन गौशाला को आर्थिक मदद करवाने, गौ उत्पादन से निर्मित उत्पादों की ऑनलाइन बिक्री करने जैसे कार्यों के लिए की जाएगी. इन पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स की मानसिक और शारीरिक सेहत बेहतर होना जरूरी है.

आयु सीमा
इन पदों के लिए पदानुसार न्यूनतम आयु 18-25 साल और अधिकतम आयु सीमा 40-45 साल होनी चाहिए.

एप्लीकेशन फीस 
सभी पदों के लिए अलग-अलग आवेदन शुल्क तय किया गया है. गौ संवर्धन पद पर आवेदन के लिए 944 रुपये, गौ संवर्धन सहायक पर 826 रुपये और गौ सेवक भर्ती फॉर्म भरने के लिए 708 रुपये आवेदन शुल्क अदा करना होगा. 

Trending news