जॉइंट CSIR-UGC NET JRF दिसंबर का रिजल्ट जारी, करीब 6900 कैंडिडेट हुए शॉर्टलिस्ट
Advertisement
trendingNow12119009

जॉइंट CSIR-UGC NET JRF दिसंबर का रिजल्ट जारी, करीब 6900 कैंडिडेट हुए शॉर्टलिस्ट

Joint CSIR-UGC NET JRF Result: जो उम्मीदवार सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा 2023 के लिए उपस्थित हुए थे और जेआरएफ के लिए आवेदन किया था, वे अब जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए योग्य छात्रों की लिस्ट और अपने संबंधित सब्जेक्ट के लिए कट-ऑफ चेक कर सकते हैं.

जॉइंट CSIR-UGC NET JRF दिसंबर का रिजल्ट जारी, करीब 6900 कैंडिडेट हुए शॉर्टलिस्ट

UGC CSIR JRF Result: काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियस रिसर्च-ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट ग्रुप (सीएसआईआर एचआरडीजी) ने जूनियर रिसर्च फेलोशिप और लेक्चरशिप/सहायक प्रोफेसर के लिए संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी), दिसंबर 2023 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. जो उम्मीदवार सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा 2023 के लिए उपस्थित हुए थे और जेआरएफ के लिए आवेदन किया था, वे अब जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए योग्य छात्रों की लिस्ट और अपने संबंधित सब्जेक्ट के लिए कट-ऑफ चेक कर सकते हैं. 

जारी रिजल्ट डॉक्यूमेंट के मुताबिक, सीएसआईआर एचआरडीजी उम्मीदवारों के रोल नंबर और रैंक को बताया गया  है. सूची के मुतिबाक कुल 1424 उम्मीदवारों को जेआरएफ नेट (सीएसआईआर) के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है. इसके अलावा, 23 उम्मीदवारों ने केवल जेआरएफ के लिए परीक्षा पास की है. 34 उम्मीदवारों ने जेआरएफ पास कर लिया है और वे लेक्चररशिप/ असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए भी पात्र हैं, बशर्ते कि वे एमएससी होने के यूजीसी के मानदंडों को पूरा करते हों. रिजल्ट नोटिस में यह भी बताया गया है कि पात्रता मानदंडों को पूरा करने के अधीन, 1875 उम्मीदवारों ने जेआरएफ (नेट) यूजीसी पास कर लिया है.

यह लिस्ट जेआरएफ रिजल्ट की बाकी कैटेगरी के लिए डिटेल रिजल्ट प्रदान करना जारी रखती है, जिसमें लगभग 6,900 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर पूरा रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

UGC CSIR HRDG का रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट csirhrdg.res.in पर जाना होगा. 

वेबसाइट के होमपेज पर आपको 'News and Announcements' सेक्शन में जाना होगा. 

अब यहां आपको 'Joint CSIR-UGC NET Result December-2023' का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें.  

क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी. इस फाइल में उन कैंडिडेट्स की लिस्ट मिलेगी जिन्हें शॉर्ट लिस्ट किया गया है. 

अब आप इसमें जरूरी डिटेल चेक कर सकते हैं. और डाउनलोड भी कर सकते हैं. 

उम्मीदवार दिसंबर 2023 के संयुक्त यूजीसी सीएसआईआर नेट जेआरएफ रिजल्ट चेक करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक  https://csirhrdg.res.in/SiteContent/ManagedContent/ATContent/Joint_CSIR_... का इस्तेमाल कर सकते हैं.

सीएसआईआर ने जूनियर रिसर्च फेलोशिप के अवॉर्ड के लिए कट-ऑफ भी जारी कर दिया है. उम्मीदवार इस डायरेक्ट लिंक https://csirhrdg.res.in/SiteContent/ManagedContent/ATContent/Cut_off_Dec... से चेक कर सकते हैं.

Trending news