IPL Jobs: क्या आप जानते हैं IPL में भी निकलती हैं नौकरियां? पांच खिलाड़ी कर रहे हैं ये जॉब
Advertisement

IPL Jobs: क्या आप जानते हैं IPL में भी निकलती हैं नौकरियां? पांच खिलाड़ी कर रहे हैं ये जॉब

IPL 2023 Jobs for Players: आज यहां हम क्रिकेट के ऐसे ही भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जोकि अभी क्रिकेट तो खेलते हैं लेकिन इस बार IPL में जॉब कर रहे हैं.

IPL Jobs: क्या आप जानते हैं IPL में भी निकलती हैं नौकरियां? पांच खिलाड़ी कर रहे हैं ये जॉब

IPL 2023 Jobs: खेलना एक कला है और उसके बारे में दूसरों को बताया ये और कठिन काम है. किसी खेल के बारे में कोई खिलाड़ी जितना अच्छे तरीके से बता सकता है ऐसा कोई और जो उस पेशे से न जुड़ा है वह मुश्किल ही बता पाएगा. आज यहां हम क्रिकेट के ऐसे ही भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जोकि अभी क्रिकेट तो खेलते हैं लेकिन इस बार IPL में कमेंटेटर की जॉब कर रहे हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2023) का 16वां एडिशन 31 मार्च से गुजरात टाइटंस (जीटी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच पहले मैच के साथ शुरू हुआ. इस सीजन में 5 एक्टिव क्रिकेटर कमेंट्री ड्यूटी पर हैं. 

धवल कुलकर्णी आईपीएल 2023 के लिए Jio Cinema की कमेंट्री टीम के साथ काम कर रहे हैं. वह मराठी कमेंट्री पैनल में हैं. वह इससे पहले स्टार स्पोर्ट्स के साथ कमेंट्री कर चुके हैं. धवल अभी भी एक एक्टिव क्रिकेटर हैं जिन्होंने 92 आईपीएल मैच खेले हैं. पिछले एक साल में वह MI की टीम का हिस्सा थे.

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, जिन्होंने आईपीएल 2017 के फाइनल में राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स को लीड किया, स्टार स्पोर्ट्स ब्रोडकास्ट टीम के हिस्से के रूप में आईपीएल 2023 में कमेंटरी कर रहे हैं.

केदार जाधव अभी भी एक सक्रिय क्रिकेटर हैं लेकिन वह इन दिनों आईपीएल में टीम खोजने में असफल रहे हैं. वह अब एक अलग अंदाज में कमेंट्री बॉक्स में आईपीएल का हिस्सा हैं. वह Jio Cinema ऐप के लिए मराठी कमेंट्री कर रहे हैं.

हनुमा विहारी, भारतीय टेस्ट मैच विशेषज्ञ, आईपीएल 2023 के कमेंटेटरों में से एक हैं. वह Jio Cinema ऐप के लिए तेलुगु कमेंट्री कर रहे हैं.

आरसीबी और सीएसके के पूर्व खिलाड़ी केबी अरुण कार्तिक वर्तमान में फर्स्ट कैटेगरी क्रिकेट में पुडुचेरी टीम के लिए खेलते हैं. वह आईपीएल 2023 में Jio Cinema के लिए तमिल कमेंटेटर के रूप में काम कर रहे हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी।

Trending news