Career: इग्नू ने बीए एप्लाइड संस्कृत कोर्स किया लॉन्च, 12वीं पास स्टूडेंट्स कर सकेंगे एडमिशन के लिए अप्लाई
Advertisement
trendingNow11590950

Career: इग्नू ने बीए एप्लाइड संस्कृत कोर्स किया लॉन्च, 12वीं पास स्टूडेंट्स कर सकेंगे एडमिशन के लिए अप्लाई

IGNOU BA Applied Sanskrit Course: इग्नू ने 12वीं पास स्टूडेंट्स के लिए बीए एप्लाइड संस्कृत कोर्स शुरू किया है. योग्य स्टूडेंट्स इग्नू की आधिकारिक साइट ignou.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Career: इग्नू ने बीए एप्लाइड संस्कृत कोर्स किया लॉन्च, 12वीं पास स्टूडेंट्स कर सकेंगे एडमिशन के लिए अप्लाई

IGNOU Launches BA Applied Sanskrit Course: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने बीए एप्लाइड संस्कृत कोर्स (BA Applied Sanskrit Course) लॉन्च किया है. ऐसे स्टूडेंट्स हाल ही लॉन्च किए गए इस नए संस्कृत पाठ्यक्रम में एडमिशन लेना करना चाहते हैं, वे इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यहां देखें इस कोर्स से जुड़ी सभी जरूरी डिटेल्स...

बीए एप्लाइड संस्कृत कोर्स को लॉन्च करने के लिए आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ इग्नू के कुलपति नागेश्वर राव ने किया. इस कार्यक्रम में श्री लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय, दिल्ली के कुलपति प्रोफेसर मुरली मनोहर त्रिपाठी और उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय, हरिद्वार के कुलपति प्रोफेसर दिनेश चंद्र शास्त्री भी शामिल हुए. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा संस्कृत कार्यक्रम लाने का उद्देश्य अपने स्टूडेंट्स को संस्कृत भाषा से फैमिलियर और कुशल बनाना है. 

संस्कृत कोर्स की ड्यूरेशन
संस्कृत कोर्स का माध्यम हिंदी में है और इसकी ड्यूरेशन 3 साल की है. ऐसे स्टूडेट्स जो 12वीं पास या समकक्ष योग्यता रखते हैं और इस कोर्स को करने के इच्छुक हैं, वे इस पाठ्यक्रम में एडमिशन पाने के लिए आवेदन करने का पात्रता रखते हैं.

जानें कितनी है कोर्स की फीस
बीए एप्लाइड संस्कृत कोर्स की फीस 4,500 रुपये सालाना है. इसके अलावा इस कोर्स में एडमिशम के लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंटेस को रजिस्ट्रेशन/डेवलपमेंट फीस जो भी लागू हो, का भुगतान करना होगा. 

बीए एप्लाइड संस्कृत कोर्स में एडमिशन के लिए इस डायरेक्ट लिंक के जरिए करें आवेदन

ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं.
होम पेज पर उपलब्ध फ्रेश एडमिशन लिंक पर क्लिक करें.
एक नया पेज ओपन होगा, जहां आप अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.
आवेदन फॉर्म भरें और निर्धारित शुल्क का भुगतान करें.
इसके बाद सबमिट पर क्लिक करें.
कन्फर्मेशन पेज डाउनलोड कर लें.  
आगे की जरूरत के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

यहां देखें सभी डिटेल्स 

Trending news