HTET 2023 OMR Sheet: एचटीईटी 2023 की ओएमआर सीट जारी, डाउनलोड करने के लिए देनी होगी इतनी फीस
Advertisement

HTET 2023 OMR Sheet: एचटीईटी 2023 की ओएमआर सीट जारी, डाउनलोड करने के लिए देनी होगी इतनी फीस

Haryana TET OMR Sheet 2023: एचटीईटी एग्जाम की ओएमआर सीट डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाना होगा. 

HTET 2023 OMR Sheet: एचटीईटी 2023 की ओएमआर सीट जारी, डाउनलोड करने के लिए देनी होगी इतनी फीस

Haryana TET Result 2023: हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (बीएसईएच) ने आज, 21 दिसंबर को एचटीईटी 2023 ओएमआर शीट के लिए लिंक एक्टिवेट कर दिया है. जो उम्मीदवार हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाकर अपनी ओएमआर शीट डाउनलोड कर सकते हैं. HTET 2023 परीक्षा 2 दिसंबर और 3 दिसंबर 2023 यानी शनिवार और रविवार को आयोजित की गई थी.

अभ्यर्थियों को अपनी ओएमआर शीट डाउनलोड करने के लिए निर्धारित फीस 100 रुपये ऑनलाइन जमा करनी होगी. हरियाणा टीईटी 2023 के रिजल्ट 19 दिसंबर, 2023 को घोषित किए गए थे. राज्य भर में कुल 6542 कैंडिडेट्स को तीनों एग्जाम लेवल पर इन ग्रेस मार्क्स का फायदा हुआ.

How to download HTET 2023 OMR Sheet?

  • HTET एग्जाम की ओएमआर सीट डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाना होगा. 

  • वेबसाइट के होमपेज पर आपको HTET OMR Sheet 2023 का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

  • अब आपके सामने एक नई विंडो खुलेगी, अपनी लॉगिन डिटेल जैसे रोल नंबर, मोबाइल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें.

  • आपकी हरियाणा टीईटी 2023 ओएमआर शीट स्क्रीन पर आ जाएगी. 

  • इसे डाउनलोड करें और इसका प्रिंटआउट ले लें.

बोर्ड ने कैंडिडेट्स को रिजल्ट घोषित होने से पहले अलग अलग सेंटर्स पर बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन पूरा करने के लिए कहा था. जिन कैंडिडेट्स को एब्सेंट दर्शाया गया है, उन्हें 21 से 22 दिसंबर तक बोर्ड मुख्यालय, भिवानी में उपस्थित होकर वेरिफिकेशन प्रक्रिया पूरी करने का एक और मौका दिया गया है.

हरियाणा बोर्ड ने उन उम्मीदवारों की लिस्ट भी प्रकाशित की है जो परीक्षा के दौरान अनुचित साधनों का उपयोग करते हुए पाए गए हैं. ऐसे उम्मीदवारों को 26 दिसंबर को सुबह 10 बजे एचबीएसई बोर्ड मुख्यालय में व्यक्तिगत सुनवाई के लिए बुलाया गया है.

यह भी ध्यान रखें कि कैंडिडेट्स को अपना ऑरिजनल एडमिट कार्ड और ऑरिजनल फोटो आईडी कार्ड लाना होगा. केवल लिस्ट में दिए गए रोल नंबर वालों को ही अपनी वेरिफिकेशन प्रक्रिया पूरी करने की इजाजत होगी.

Trending news