UGC NET December Result 2023: आज जारी होगा यूजीसी नेट का रिजल्ट? ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड
Advertisement
trendingNow12064876

UGC NET December Result 2023: आज जारी होगा यूजीसी नेट का रिजल्ट? ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

UGC NET Result: उम्मीदवारों को यूजीसी नेट दिसंबर 2023 की परीक्षा में पूछे गए प्रत्येक प्रश्नों के लिए दो अंक दिए जाएंगे. जबकि गलत उत्तरों के लिए कोई नेगिटिव मार्किंग नहीं दी जाएगी.

UGC NET December Result 2023: आज जारी होगा यूजीसी नेट का रिजल्ट? ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

UGC NET December 2023 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही किसी भी समय आज गुरुवार को यूजीसी नेट दिसंबर 2023 की परीक्षा के परिणाम जारी कर सकती है. एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद, उम्मीदवार इस आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख और डाउनलोड कर सकते हैं. यूजीसी नेट दिसंबर 2023 परिणाम की जांच करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर अपने एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ सहित अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा.

एनटीए ने पहले एक नोटिफिकेशन में कहा था "एनटीए ने सूचना बुलेटिन में घोषणा की है कि यूजीसी नेट दिसंबर 2023 का परिणाम 10 जनवरी, 2024 को घोषित किया जाएगा, लेकिन चेन्नई और आंध्र प्रदेश में प्राकृतिक आपदा (माइकांग) के कारण, उम्मीदवारों के हित में एक पुन: परीक्षा आयोजित की गई थी. इसलिए, उपरोक्त परीक्षा का फाइनल रिजल्ट 17 जनवरी, 2024 को वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर घोषित किया जाएगा."

UGC NET December 2023 Result: मार्किंग स्कीम

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यूजीसी नेट दिसंबर 2023 की परीक्षा में पूछे गए प्रत्येक प्रश्न के लिए दो अंक दिए जाएंगे. प्रत्येक सही उत्तर के लिए उम्मीदवारों को दो अंक मिलेंगे. लेकिन, गलत उत्तरों के लिए कोई नेगिटिव मार्किंग नहीं दी जाएगी. इसके अलावा, जो प्रश्न बिना प्रयास किए रह जाएंगे, उनके लिए कोई अंक नहीं मिलेगा.

UGC NET Result December 2023: ऐसे डाउनलोड कर पाएंगे रिजल्ट

चरण 1: सबसे पहले आर आधिकारिक वेबसाइट- ugcnet.nta.ac.in पर जाएं.

चरण 2: इसके बाद होम पेज पर दिए गए यूजीसी नेट दिसंबर 2023 रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.

चरण 3: अब आप यहां एप्लिकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्ड और दिए गए सिक्योरिटी पिन को दर्ज कर सबमिट के बटन पर क्लिक करें. 

चरण 4: अपना यूजीसी नेट दिसंबर 2023 रिजल्ट का स्कोरकार्ड डाउनलोड करें.

Trending news