JEE Main 2024 के स्कोर के आधार पर Indian Navy में हों शामिल, यहां देखें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow12309487

JEE Main 2024 के स्कोर के आधार पर Indian Navy में हों शामिल, यहां देखें पूरी डिटेल

Indian Navy Vacancy for Jee Main Students: जेईई मेन 2024 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए इंडियन नेवी जॉइन करने का सुनहरा मौका है. इंडियन नेवी ने 10+2 B.Tech कैडेट एंट्री स्कीम के तहत एग्जीक्यूटिव और टेक्निकल फील्ड में वैकेंसी निकाली है.

JEE Main 2024 के स्कोर के आधार पर Indian Navy में हों शामिल, यहां देखें पूरी डिटेल

Join Indian Navy Throuh JEE Main 2024 Score: अगर आपने JEE Main की परीक्षा पास कर ली है और IIT या NIT में दाखिला लिए बिना भारतीय नौसेना (Indian Navy) में शामिल होना चाहते हैं, तो आपके लिए काफी अच्छा मौका है. भारतीय नौसेना ने 10+2 B.Tech कैडेट एंट्री स्कीम के तहत एग्जीक्यूटिव और टेक्निकल फील्ड में अविवाहित पुरुषों और महिलाओं के लिए वैकेंसी की घोषणा की है. चयनित उम्मीदवार नौसेना के ऑफिसर बनेंगे. अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

भारतीय नौसेना में इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 जुलाई से शुरू होगी और उम्मीदवार 20 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के जरिए कुल 40 पद भरे जाएंगे. अगर आप भी भारतीय नौसेना में अधिकारी पद पाने के इच्छुक हैं, तो नीचे बताई गई बातों को ध्यान से पढ़ें.

भारतीय नौसेना में कौन आवेदन कर सकता है?

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ (PCM) में मिनिमम 70% कुल अंकों और इंग्लिश में मिनिमम 50% अंकों के साथ कक्षा 12 पास होना चाहिए. साथ ही, उम्मीदवार का JEE (Main) - 2024 में उपस्थित होना अनिवार्य है.

भारतीय नौसेना में इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उनके जेईई (मेन) - 2024 रैंक के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ईमेल और एसएमएस के माध्यम से एसएसबी इंटरव्यू के बारे में सूचित किया जाएगा. यह एसएसबी इंटरव्यू सितंबर 2024 से बैंगलोर, भोपाल, कोलकाता या विशाखापत्तनम में आयोजित किया जाएगा. उम्मीदवारों को अपने कॉल-अप लेटर डाउनलोड करने होंगे. हालांकि, उम्मीदवार एसएसबी केंद्र में बदलाव के लिए आवेदन नहीं कर सकते है.

भारतीय नौसेना में आवेदन कैसे करें?

भारतीय नौसेना 10+2 बी.टेक कैडेट एंट्री स्कीम के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर अपना अकाउंट बनाना होगा. इसके बाद लॉग इन करें, फॉर्म भरें और सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें. अंत में आप सबमिट बटन पर क्लिक करें.

Trending news