CISCE ISC केमिस्ट्री का पेपर पोस्टपोन, अब 21 मार्च को होगा पेपर
Advertisement
trendingNow12129241

CISCE ISC केमिस्ट्री का पेपर पोस्टपोन, अब 21 मार्च को होगा पेपर

Indian School Certificate: स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे इस बदलाव पर ध्यान दें और अपने स्टडी प्रोग्राम में जरूरी एडजस्टमेंट करें.

CISCE ISC केमिस्ट्री का पेपर पोस्टपोन, अब 21 मार्च को होगा पेपर

CISCE ISC Chemistry Exam: इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (12वीं) केमिस्ट्री पेपर 1 (थ्योरी) एग्जाम, जो मूल रूप से सोमवार, 26 फरवरी 2024 को होना था, अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण कैंसिल कर दिया गया. यह निर्णय स्टूडेंट्स और टीचर्स दोनों के लिए आश्चर्य की बात है. इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (12वीं) केमिस्ट्री पेपर 1 (थ्योरी) परीक्षा की नई तारीख अब गुरुवार, 21 मार्च 2024 निर्धारित की गई है, परीक्षा दोपहर 2:00 बजे शुरू होगी.

स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे इस बदलाव पर ध्यान दें और अपने स्टडी प्रोग्राम में जरूरी एडजस्टमेंट करें. यह घोषणा केमिस्ट्री के पेपर के आसपास की प्रत्याशा पर अस्थायी रोक लगाती है, जिससे स्टूडेंट्स को जरूरी तैयारी के लिए एक्स्ट्रा टाइम मिलता है. एजुकेशन इंस्टीट्यूशन्स और परीक्षा केंद्रों से आग्रह किया जाता है कि वे इस जानकारी को सभी संबंधित पक्षों तक तुरंत पहुंचाएं.

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) एडजस्टमेंट के इस समय के दौरान सभी हितधारकों के कॉपरेशन और अंडरस्टेंडिंग के लिए आभार व्यक्त करता है. स्टूडेंट्स को रीशेड्यूल एग्जाम में बेस्ट प्रदर्शन सुनिश्चित करने के लिए तैयारी के समय का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल करने के लिए मोटिवेट किया जाता है.

बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि, "हम इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (12वीं) केमिस्ट्री पेपर 1 (थ्योरी) परीक्षा की तैयारी कर रहे सभी स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं देते हैं और विश्वास करते हैं कि वे आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प के साथ रिवाइज तारीख तक पहुंचेंगे."

स्टूडेंट्स को परीक्षा शुरू होने के समय से पांच मिनट पहले परीक्षा हॉल में बैठना होगा. परीक्षा के लिए देर से पहुंचने वालों को डिक्लेरेशन पेश करना होगा. बोर्ड ने कहा कि जो स्टूडेंट्स 30 मिनट से ज्यादा देर से पहुंचेंगे, उन्हें केवल असाधारण परिस्थितियों में ही पेपर देने के योग्य माना जाएगा.

TAGS

Trending news