CGPSC Prelims Answer Key: छत्तीसगढ़ पीसीएस एग्जाम की आंसर की जारी, 50 रुपये है ऑब्जेक्शन फीस
Advertisement
trendingNow12118174

CGPSC Prelims Answer Key: छत्तीसगढ़ पीसीएस एग्जाम की आंसर की जारी, 50 रुपये है ऑब्जेक्शन फीस

CGPSC State Service Prelims Answer Key 2024: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है. यहां पीडीएफ डाउनलोड लिंक और ऑब्जेक्शन उठाने के स्टेप दिए गए हैं.

CGPSC Prelims Answer Key: छत्तीसगढ़ पीसीएस एग्जाम की आंसर की जारी, 50 रुपये है ऑब्जेक्शन फीस

CGPSC Prelims Answer Key 2024: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर राज्य सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है. आयोग ने 11 फरवरी, 2024 को राज्य भर में प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की. इस परीक्षा के माध्यम से आयोग राज्य भर में 242 राज्य प्रशासनिक और अन्य पदों को भरेगा.

सीजीपीएससी राज्य सेवा प्री आंसर की 2023-24 में जनरल स्टडीज और एप्टीट्यूड टेस्ट समेत दो पेपर शामिल थे. पेपर की भाषा हिंदी और अंग्रेजी थी.आंसर की की पीडीएफ आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है.

परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवार सीजीपीएससी राज्य सेवा प्री आंसर की डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक https://psc.cg.gov.in/ पर देख सकते हैं. 

CGPSC State Service Prelims Answer Key 2024
सीजीपीएससी राज्य सेवा प्री आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. आप आंसर की की पीडीएफ यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं. 

How to Download CGPSC State Service Prelims Answer  Key 2024?

स्टेप 1: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (HPSC) की आधिकारिक वेबसाइट - https://psc.cg.gov.in/ पर जाएं.

स्टेप 2: होम पेज पर MODEL ANSWER OF STATE SERVICE PRELIMS EXAM-2023 लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: आपको जरूरी उत्तर कुंजी की पीडीएफ एक नई विंडो में मिल जाएगी.

स्टेप 4: भविष्य के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड कर सकते हैं इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं. 

आंसर की चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://psc.cg.gov.in/pdf/Model_Answer/MA_SSPE_2023_16022024.pdf है.

CGPSC State Service Answer  Key 2023-24 Steps To Raise Objection

उम्मीदवार जनरल स्टडीज और एप्टीट्यूड टेस्ट समेत दोनों सब्जेक्ट के लिए राज्य सेवा प्रारंभिक आंसर की की पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों के पास नोटिफिकेशन पर दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करने के बाद आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से, यदि कोई आपत्ति हो, तो दर्ज का मौका है. आप आधिकारिक वेबसाइट पर संबंधित लिंक पर क्लिक करने के बाद ऑनलाइन मोड में अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 27 फरवरी 2024 है.

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आधिकारिक वेबसाइट पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए उन्हें प्रति सवाल 50 रुपये का भुगतान करना होगा. जैसा कि नोटिफिकेशन में बताया गया है, आप जरूरी फीस का भुगतान पेमेंट गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं.

TAGS

Trending news