Crime Books: क्राइम की दुनिया की वो 8 किताब, जो बढ़ा सकती है आपका लॉजिकल थिंकिंग स्किल
Advertisement
trendingNow12350777

Crime Books: क्राइम की दुनिया की वो 8 किताब, जो बढ़ा सकती है आपका लॉजिकल थिंकिंग स्किल

Mystery Novels: अगर आपको अपना लॉजिकल थिंकिंग स्किल बढ़ाना है तो फिर यहां आपके लिए हम कुछ किताबें बता रहे हैं जो आपकी इसमें हेल्प कर सकती हैं.

Crime Books: क्राइम की दुनिया की वो 8 किताब, जो बढ़ा सकती है आपका लॉजिकल थिंकिंग स्किल

Must Read Crime Novels: ये किताबें पाठकों को अपने लॉजिकल रीजनिंग स्किल का इस्तेमाल करने और अपराधों को सुलझाने की चुनौती देंगी. वे पाठकों को इंसान के मन की जटिलता और अपराध के पीछे के उद्देश्यों के बारे में भी सोचने पर मजबूर करेंगी.

मर्डर ऑन द ओरिएंट एक्सप्रेस बाय अगाथा क्रिस्टी: इस क्लासिक रहस्य में, प्रसिद्ध जासूस हरक्यूल पोयरोट एक बर्फ से ढके हुए ट्रेन पर एक हत्या की जांच करता है. स्टूडेंट्स को पोयरोट के रूप में अपने लॉजिकल थिंकिंग का इस्तेमाल करने और अपराधी की पहचान करने के लिए सुरागों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है.

द वुमन इन व्हाइट बाय विल्की कॉलिन्स: यह नॉवेल एक युवा महिला की कहानी बताता है जिसे गलत तरीके से पागल घोषित कर दिया गया है और एक शरणालय में बंद कर दिया गया है. स्टूडेंट्स को सच्चाई का पता लगाने और युवती को मुक्त कराने के लिए पात्रों के मकसदों और कार्यों का विश्लेषण करने की जरूरत होगी.

एंड देन देयर वेयर नन बाय अगाथा क्रिस्टी: इस रोमांचकारी नॉवेल में, दस अजनबियों को एक द्वीप पर बुलाया जाता है, जहां उनकी एक-एक करके हत्या कर दी जाती है. स्टूडेंट्स को हत्यारे की पहचान करने और बाकी मेहमानों को बचाने के लिए सुरागों को एक साथ रखने की जरूरत होगी.

ए स्टडी इन स्कारलेट बाय आर्थर कॉनन डॉयल: यह क्लासिक नॉवेल शर्लक होम्स का पहला मामला है, एक प्रसिद्ध जासूस जो अपनी इंटेलिजेंश और ऑब्जर्वेशन स्किल के लिए जाना जाता है. स्टूडेंट्स को होम्स के साथ मिलकर काम करने और हत्या के रहस्य को सुलझाने के लिए मोटिवेट किया जाता है.

गॉन गर्ल बाय गिलियन फ्लिन: यह समकालीन थ्रिलर एक लापता महिला के पति के अप्रोच से बताई गई है. स्टूडेंट्स को यह पता लगाने की जरूरत होगी कि क्या पति हत्या के लिए जिम्मेदार है या कहीं और सच्चाई छिपी है.

द दा विंची कोड बाय डैन ब्राउन: यह मिस्ट्री नॉवेल एक प्रतीकात्मक खोज को दर्शाता है जो लियोनार्डो दा विंची के कामों और रोमन कैथोलिक चर्च के रहस्यों से जुड़ी है. स्टूडेंट्स को सुरागों का पालन करने और खोए हुए खजाने का पता लगाने के लिए मोटिवेट किया जाता है.

22 लाख की नौकरी में नहीं आया मजा तो छोड़ दी, फिर 2 बार क्रैक किया UPSC और बन गईं IAS

द बिग स्लीप बाय रेमंड चांडलर: यह क्लासिक हार्ड-बॉयल्ड नॉवेल एक निजी जासूस की कहानी बताता है जिसे एक लापता महिला के पति की हत्या की जांच करने के लिए काम पर रखा गया है. छात्रों को भ्रष्टाचार और धोखे की दुनिया में जासूस का अनुसरण करने और सच्चाई का पता लगाने की जरूरत होगी.

बिग लिटिल लाइज़ बाय लियान मोरियार्टी: यह समकालीन उपन्यास एक सबअर्बन में रहने वाली तीन महिलाओं की लाइफ पर फोकस्ड है. स्टूडेंट्स को हर महिला के रहस्यों और झूठों को उजागर करने के लिए पात्रों के बीच के जटिल संबंधों को समझने की जरूरत होगी.

IIT की परीक्षा पास की लेकिन बकरी चराने को मजबूर; वजह जानकर होगा अफसोस

Trending news