Delhi Police Jobs: सरकारी नौकरी के इच्छुक फौरन करें आवेदन, 45 साल की आयु वालों के लिए है मौका
Advertisement

Delhi Police Jobs: सरकारी नौकरी के इच्छुक फौरन करें आवेदन, 45 साल की आयु वालों के लिए है मौका

Delhi Police Jobs: दिल्ली पुलिस में निकली भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले आपको निर्धारित मानदंडों को पूरा करना जरूरी है. अगर आप दिल्ली पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो ये डिटेल्स तेक कर लें.

Delhi Police Jobs: सरकारी नौकरी के इच्छुक फौरन करें आवेदन, 45 साल की आयु वालों के लिए है मौका

Delhi Police Constable Jobs: अगर आप सरकारी नौकरी  की तलाश कर रहे हैं तो इस बेहतरीन अवसर का लाभ ले सकते हैं. दरअसल, दिल्ली पुलिस में बंपर भर्तियां होने जा रही है. ऐसे में आप दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. दिल्ली पुलिस कांस्टेबल पदों पर आवेदन के लिए आवेदक को भारत का नागरिक होना चाहिए. यहां हम आपको दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कांस्टेबल से जुड़ी तमाम डिटेल्स जैसे एज लिमिट, एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया आदि के बारे में बता रहे हैं. 

ऑफिशियल वेबसाइट 
दिल्ली पुलिस में 7000 से ज्यादा कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां निकली हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए आपको एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करना होगा. 

निर्धारित आयु सीमा
दिल्ली पुलिस कांस्टेबल पदों पर आवेदन कर करने वाले जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स की  न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु  25 साल होनी चाहिए. हालांकि, भारत सरकार के नियम के अनुसार कुछ श्रेणियों के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में  छूट दी गई है. 

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल एलिजिबिलिटी
आवेदकों को यहां दी गई कैटेगरी में से किसी एक को पूरा करना होगा:
उम्मीदवार भारत, नेपाल या भूटान का नागरिक हो
तिब्बती शरणार्थी - ऐसे उम्मीदवार 1 जनवरी 1962 से पहले भारत आए थे, उन्हें यहां स्थाई रूप से बसाया गया हो
भारतीय मूल का व्यक्ति यहां स्थाई रूप से बसने के लिए श्रीलंका, पूर्वी अफ्रीकी पाकिस्तान, बर्मा, केन्या के दक्षिणी देशों, संयुक्त गणराज्य तंजानिया (पूर्व में तांगानिका और ज़ांज़ीबार), युगांडा, जाम्बिया और वियतनाम से माइग्रेट हुआ हो.

एजुकेशनल क्वालीफिकेशन
दिल्ली पुलिस की इस भर्ती के लिए स्टाफ सेलेक्शन कमीशन द्वारा 1 सिंतबर को नोटिफिकेशन जारी किया गया था. जिसके तहत इन पदों के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए.

Trending news