NEET-UG paper leak Update: सीबीआई ने बिहार और झारखंड में दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow12338671

NEET-UG paper leak Update: सीबीआई ने बिहार और झारखंड में दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने NEET-UG पेपर लीक मामले में पटना और हजारीबाग से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. कथित मास्टरमाइंड पंकज सिंह पेपर निकालने में शामिल था, जबकि उसका साथी पेपर बांटने का काम संभालता था.

NEET-UG paper leak Update:  सीबीआई ने बिहार और झारखंड में दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने नीट-यूजी पेपर लीक मामले में दो और गिरफ्तारियां की हैं. सीबीआई ने ये गिरफ्तारियां बिहार के पटना और झारखंड के हजारीबाग से की हैं. नीट पेपर लीक मामले में जांच चल रही है और इन दो लोगों की गिरफ्तारी बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है. पहला संदिग्ध पंकज सिंह उर्फ ​​आदित्य को हजारीबाग से पकड़ा गया. सिंह पर आरोप है कि वह इलाके में एक ट्रंक से प्रश्नपत्र निकालने का मास्टरमाइंड है. दूसरा संदिग्ध, जिसे पटना से गिरफ्तार किया गया, लीक हुए प्रश्नपत्रों को बांटने का काम कर रहा था.  

इन गिरफ्तारियों को NEET पेपर लीक मामले में अब तक की सबसे अहम गिरफ्तारी माना जा रहा है. नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की जांच अब भी जारी है और अब भी इस ऑपरेशन में शामिल लोगों का पता लगाने के लिए प्रयास जारी है.

पंकज कुमार उर्फ ​​आदित्य ने साल 2017 में एनआईटी जमशेदपुर से सिविल इंजीनियरिंग की थी. मेडिकल प्रवेश परीक्षा में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही सीबीआई ने कई एफआईआर दर्ज किए हैं और अब तक करीब 60 गिरफ्तारियां की हैं.

बता दें क‍ि सरकारी और निजी संस्थानों में एमबीबीएस, बीडीएस, आयुष और अन्य मेड‍िकल कोर्स में एडम‍िशन के लिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यान‍ि एनटीए नीट-यूजी परीक्षा का आयोजन करती है. इस साल यह परीक्षा 5 मई को आयोजित की गई थी. धोखाधड़ी और नकल के आरोपों के साथ यह परीक्षा विवादों में घिरी रही है. बिहार से सीबीआई की एफआईआर पेपर लीक से संबंधित है, वहीं गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र में दर्ज एफआईआर उम्मीदवारों की नकल और धोखाधड़ी से जुड़ी हैं. 

- दीपांशु यादव

TAGS

Trending news