BPSC ने बदलीं इस परीक्षा की तारीख, आपने भी भरा था फॉर्म तो ये रहा नया शेड्यूल
Advertisement
trendingNow11328434

BPSC ने बदलीं इस परीक्षा की तारीख, आपने भी भरा था फॉर्म तो ये रहा नया शेड्यूल

BPSC 67th CCE Prelims: यह पहली बार नहीं है जब परीक्षा स्थगित की गई है. इससे पहले, परीक्षाएं दिसंबर में होनी थीं, लेकिन पंचायत चुनावों के कारण स्थगित कर दी गईं, जो तब जनवरी 2022 के लिए निर्धारित थीं.

BPSC

BPSC 67th CCE Prelims Exam Date: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 67वीं संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा (सीसीई) 2021 की परीक्षा तारीख जारी कर दी हैं. परीक्षा अब दो दिन 20 सितंबर और 22 सितंबर को आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर एग्जाम शेड्यूल चेक कर सकते हैं. आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, किसी भी विसंगति से बचने के लिए, बीपीएससी रिजल्ट इक्विपरसेंटाइल इक्वेटिंग तकनीक का उपयोग करके घोषित किया जाएगा.

यह पहली बार नहीं है जब परीक्षा स्थगित की गई है. इससे पहले, परीक्षाएं दिसंबर में होनी थीं, लेकिन पंचायत चुनावों के कारण स्थगित कर दी गईं, जो तब जनवरी 2022 के लिए निर्धारित थीं, लेकिन कोविड -19 की तीसरी लहर के कारण स्थगित कर दिए गए थे. परीक्षा फिर से 7 मई तक के लिए स्थगित कर दी गईं. 

आयोग ने पहले 67वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (सीसीई) के लिए नोटिफाई पदों की कुल संख्या में संशोधन किया था. नए नोटिस के मुताबिक, 20 और पद जोड़े गए और अब इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 575 पद भरे जाने हैं. बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2022 परीक्षा से सात दिन पहले जारी किया जाएगा. रजिस्टर उम्मीदवार अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे.

बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2022 के लिए 6 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स के उपस्थित होने की उम्मीद है और अधिकारियों के मुताबिक, परीक्षा अत्यंत सुरक्षा के साथ आयोजित की जाएगी. चूंकि पिछली परीक्षा पेपर लीक मामले के कारण रद्द कर दी गई थी, इसलिए इस बार बीपीएससी सीसीटीवी, जीपीएस और अन्य कई सावधानियां बरतना सुनिश्चित करेगा.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news