Bihar Police SI Recruitment 2023: बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती, कर लें तैयारी कल से करें आवेदन
Advertisement
trendingNow11942717

Bihar Police SI Recruitment 2023: बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती, कर लें तैयारी कल से करें आवेदन

BPSSC SI Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया में लिखित प्रारंभिक परीक्षा और उसके बाद मुख्य परीक्षा शामिल है. दोनों राउंड में क्वालिफाई होने वाले कैंडिडेट्स को पीएसटी/ पीईटी के लिए क्वालिफाई माना जाएगा.

Bihar Police SI Recruitment 2023: बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती, कर लें तैयारी कल से करें आवेदन

Bihar Sarkari Naukri: बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग, बीपीएसएससी ने सब इंस्पेक्टर पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. यह भर्ती अभियान संगठन में 64 पदों को भरेगा. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 4 नवंबर से शुरू होगी और 4 दिसंबर, 2023 को खत्म होगी. पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल यहां दी गई हैं.

Vacancy Details
सब इंस्पेक्टर प्रोहिबिशन: 63 पद
पुलिस सब इंस्पेक्टर विजिलेंस: 1 पद

Eligibility Criteria
जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय के कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री पास होना चाहिए. आयु सीमा 20 से 37 साल के बीच और महिला उम्मीदवारों के लिए 20 से 40 साल के बीच होनी चाहिए.

Selection Process
चयन प्रक्रिया में लिखित प्रारंभिक परीक्षा और उसके बाद मुख्य परीक्षा शामिल है. जो उम्मीदवार प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा पास करेंगे उन्हें पीएसटी/ पीईटी के लिए उपस्थित होना होगा. लिखित परीक्षा के रिजल्ट के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी.
प्रारंभिक लिखित परीक्षा में 30 फीसदी से कम नंबर लाने वाले कैंडिडेट्स पहले ही राउंड में बाहर हो जाएंगे. वह अगले राउंड के लिए क्वालिफाई नहीं होंगे.
जो कैंडिडेट्स मेंन्स के लिए क्वालिफाई करेंगे उन्हें अगले राउंड में जाने के लिए मेंस में कम से कम 30 फीसदी नंबर लाने होंगे. अगर वह इतने नंबर लाने में असफल रहते हैं तो वह इस प्रक्रिया से बाहर हो जाएंगे.

Application Fees
आवेदन फीस सभी उम्मीदवारों के लिए 700 रुपये और बिहार के एससी, एसटी, महिला उम्मीदवारों के लिए 400 रुपये है. फीस का भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के माध्यम से किया जाना है. ज्यादा संबंधित डिटेल के लिए उम्मीदवार बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.
नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये https://bpssc.bih.nic.in/Advts/Advt-03-2023-SI-PER.pdf है.

Trending news