अगर आपके अंदर भरी पड़ी है क्रिएटिविटी, तो आपके लिए बेहतरीन है ये कोर्स, शुरू से मिलेगा मोटा पैसा
Advertisement
trendingNow11727548

अगर आपके अंदर भरी पड़ी है क्रिएटिविटी, तो आपके लिए बेहतरीन है ये कोर्स, शुरू से मिलेगा मोटा पैसा

Best Creative Courses: ये ऐसे कोर्स है जो क्रिएटिव स्टूडेंट्स करेंगे तो और भी अच्छा होगा, क्योंकि वे पूरा मन लगाकर काम करेंगे. ये कोर्सेस ऐसे हैं, जिन्हें कंप्लीट करते ही आप शुरुआत से ही अच्छा पैसा कमा सकते हैं. 

अगर आपके अंदर भरी पड़ी है क्रिएटिविटी, तो आपके लिए बेहतरीन है ये कोर्स, शुरू से मिलेगा मोटा पैसा

Best Creative Courses: बहुत सारे स्टूडेंट्स ऐसे होते हैं, जिन्हें शुरुआत से ही कुछ अलग या फिर कुछ क्रिएटिव करना पसंद होता है. और अपनी दिलचस्पी के मुताबिक ही  आगे कुछ करना चाहते हैं. अगर आप भी उन युवाओं में शामिल हैं जो अपनी पसंदीदा फील्ड में करियर बनाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ ऐसे ही कोर्सेस के बारे में बता रहे हैं. ये रहे हाई सैलरी वाले करियर ओरिएंटेड क्रिएटिव कोर्स...

क्रिएटिव डायरेक्टर
इस प्रोफेशन के लिए आपके पास ग्राफिक डिजाइनिंग या मार्केटिंग में ग्रेजुएशन डिग्री होनी जरूरी है. इसमें आपको ग्राफिक्स एक्सेसिबिलिटी- एडवरटाइजमेंट, मीडिया और म्यूजिक पर काम करना होता है, उनमें बढ़िया बदलाव लाना एक क्रिएटिव डायरेक्टर का काम होता है. इसके बाद आपको बड़ी से बड़ी कंपनी में जॉब करने का मौका मिलता है. एनीमेशन और प्रोडक्ट डिजाइन जैसी नौकरियों के लिए एक क्रिएटिव डायरेक्टर को सैलरी के तौर पर हर महीने 60 से 70 हजार रुपये तक मिलते हैं. 

गेम डिजाइनर
गेम्स में तो शुरू बच्चों का दिलचस्पी हमेशा से रही है, चाहे इनडोर गेम्स हो या आउटडोर. हालांकि, बदलते समय में टेक्नोलॉजी ने यहां भी अपना कब्जा बनाया और आज के समय बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी ने इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स पर गेम्स खेलना शुरू कर दिया. ऐसे में करियर के तौर पर क्रिएटिव युवाओं को बेहतर मौके मिले, गेम डिजाइनर बनकर आप अलग-अलग इफेक्ट के साथ अपनी क्रिएटिविटी दिखा सकते हैं. गेम कंपनियों में हमेशा गेम डिजाइनर की डिमांड रहती है. वे गेमप्ले, स्टोरीलाइन और यूजर इंटरफेस जैसे चीजें डेवलप  करते हैं. इस फील्ड में करियर बनाने के लिए आप गेम डिजाइन कोर्सेस कर सकते. गेम डिजाइनर को करीब 80 से 90 हजार रुपये महीने सैलरी मिलती है. 

आर्ट डायरेक्टर
अगर आपके अंदर क्रिएटिविटी भरी पड़ी है तो आप आर्ट डायरेक्टर बनकर शानदार करियर बना सकते हैं. ये कर्मचारियों के मैनेजमेंट, आर्ट डायरेक्शन और एक्सपीरियंस के बेसिस पर टेक्नीकल प्रोजेक्ट्स पर काम करते हैं. आर्ट डायरेक्टर का काम डिजाइनर्स को निर्देश देना होता है. अगर आप आर्ट डायरेक्टर बनना चाहते हैं तो आपको फोटोग्राफी, इंटीरियर डिजाइन में ग्रेजुएशन करना होगा. शुरुआत में ही आर्ट डायरेक्टर को हर महीने सैलरी 50 से 60 हजार रुपये मिलती है. इस फील्ड में वर्क एक्सपीरियंस होने के बाद पैसा भी अच्छा मिलने लगता है. 

Trending news