BCI 19th एग्जाम का शेड्यूल जारी, यहां चेक करें पूरा टाइमटेबल
Advertisement
trendingNow12010226

BCI 19th एग्जाम का शेड्यूल जारी, यहां चेक करें पूरा टाइमटेबल

BCI 19th Exam: सभी कैंडिडेट्स को परीक्षा से पहले अपने स्मार्टफोन, घड़ियां या इंटरनेट से जुड़ी कोई भी डिवाइस जमा कराने होंगे. 

BCI 19th एग्जाम का शेड्यूल जारी, यहां चेक करें पूरा टाइमटेबल

BCI 19th Exam Timetable: बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने विदेशी कानून की डिग्री रखने वाले भारतीय नागरिकों के लिए 19वीं बार काउंसिल ऑफ इंडिया क्वालीफाइंग परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है. योग्यता परीक्षा 18 से 23 दिसंबर, 2023 तक एक ही शिफ्ट में - सुबह 11:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक आयोजित की जाएगी. परीक्षा 21, राउज एवेन्यू, इंस्टीट्यूशनल  एरिया, नई दिल्ली-110002 में बार काउंसिल ऑफ इंडिया के कैंपस में आयोजित की जाएगी.

हर पेपर 3 घंटे का होगा. टोटल 6 फिजिकल पेपर होंगे और 6 दिन में होंगे. हर पेपर 100 नंबर का होगा. आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि, उन कैंडिडेट्स  के लिए जो पहले परीक्षा में उपस्थित हुए हैं और जिनके पास, क्वालिफाई करने के लिए एक या दो या ज्यादा सब्जेक्ट के पेपर हैं, यह परीक्षा फिर से मौका दे रही है. उन सभी कैंडिडेट्स के लिए परीक्षा, जिन्होंने पिछली परीक्षा में सभी पेपर पास नहीं किए हैं. ऐसे कैंडिडेट को केवल उसी सब्जेक्ट के पेपर में उपस्थित होना होगा.

उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, फोटो पहचान प्रमाण, (पासपोर्ट/आधार) मूल मार्कशीट/ डिग्री प्रमाण पत्र/ अन्य डॉक्यूमेंट मूल रूप में ले जाना सुनिश्चित करना चाहिए. 

उम्मीदवार ध्यान दें कि उन्हें भारत के संविधान, अनुबंध कानून और परक्राम्य लिखत अधिनियम और कंपनी कानून के कागजात को छोड़कर, परीक्षा हॉल के अंदर पेपर-आंसर गाइड, नोट्स और अन्य समेत बुक्स को ले जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी. कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट barcouncilofindia.org पर पूरा टाइम टेबल चेक कर सकते हैं.

सभी कैंडिडेट्स को परीक्षा से पहले अपने स्मार्टफोन, घड़ियां या इंटरनेट से जुड़ी कोई भी डिवाइस जमा कराने होंगे. इसके अलावा, किसी भी प्रतिबंधित मैटेरियल जैसे किताबें, गाइडबुक, या अनधिकृत नोट्स को भी जमा कराना होगा. यदि कोई उम्मीदवार परीक्षा के दौरान नकल करने, या अनुचित व्यवहार में शामिल होने, अन्य उम्मीदवारों से बात करने जैसी चीजों के साथ पकड़ा जाता है, तो पर्यवेक्षक उन्हें अपना पेपर सरेंडर करने के लिए कह सकते हैं. उम्मीदवार को परीक्षा से अयोग्य ठहराया जा सकता है, या पर्यवेक्षक के निर्णय के आधार पर पर्यवेक्षक उन्हें नई आंसर सीट के साथ जारी रखने की अनुमति दे सकते हैं.

TAGS

Trending news