Army Agniveer Bharti: उत्तराखंड में इंडियन आर्मी ने शुरू की अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया, 15 मार्च तक करें अप्लाई
Advertisement

Army Agniveer Bharti: उत्तराखंड में इंडियन आर्मी ने शुरू की अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया, 15 मार्च तक करें अप्लाई

Army Agniveer Recruitment 2023: आर्मी रिक्रूटमेंट के ऑफिस (एआरओ) अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और लैंसडाउन ने अग्निवीर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिए हैं. कैंडिडेट्स इसके लिए 15 मार्च तक अप्लाई कर सकते हैं. 

Army Agniveer Bharti: उत्तराखंड में इंडियन आर्मी ने शुरू की अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया, 15 मार्च तक करें अप्लाई

Army Agniveer Recruitment 2023: उत्तराखंड के ऐसे युवा जो इंडियन आर्मी जॉइन करना चाहते हैं, उनके लिए अच्छी अपॉर्चुनिटी है. दरअसल, इंडियन आर्मी ने अग्निवीर भर्ती के तहत उत्तराखंड में कैंडिडेट्स की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू दी है. ऐसे में इच्छुक कैंडिडेट्स जल्द से जल्द इसके लिए आवेदन कर दें. इच्छुक कैंडिडेट्स आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर उत्तराखंड के लिए निकली अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन की लास्ट डेट

अग्निवीर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स 15 मार्च 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में हुआ है ये बड़ा बदलाव 
सेना ने अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में कुछ बदलाव किए हैं, जिसके तहत भर्ती आयोजन में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को पहले कंप्यूटर आधारित परीक्षा में शामिल होना होगा. इस परीक्षा को क्लियर करने वाले कैंडिडेट्स ही अग्निवीर भर्ती रैली में हिस्सा ले सकेंगे. 
सेना की अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया के तहत कैंडिडेट्स को दोनों राउंड पहला कंप्यूटर आधारित एग्जाम होगा और भर्ती रैली में शामिल होना होगा.

निर्धारित आवेदन शुल्क
उत्तराखंड के लिए निकली अग्निवीर भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले सभी कैंडिडेट्स को एप्लीकेशन फीस के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा. आपको बता दें कि यह शुल्क ऑनलाइन परीक्षा के लिए तय किया गया है. 

अग्निवीर भर्ती 2023 परीक्षा
उत्तराखंड के लिए होने वाली इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती 2023 परीक्षाओं का आयोजन 17 अप्रैल 2023 से किया जाएगा, जो 30 अप्रैल 2023 तक चलेंगी. अग्निवीर भर्ती में हिस्सा लेने वाले कैंडिडेट्स को अपना वैलिड ईमेल, मोबाइल नंबर, आधार नंबर देना जरूरी होगा. इसके अलावा उन्हें दोनों राउंड में अपना आधार कार्ड बतौर प्रमाण साथ रखना होगा. 

इंडियन आर्मी ने जारी की है ये जरूरी सूचना
इंडियन आर्मी की ओर से इस संबंध में एक सूचना जारी की है. इसके मुताबिक इस भर्ती प्रक्रिया के तहत सेना पर प्रति अभयर्थी 500 रुपये खर्च आ रहा है, जिसका 50 प्रतिशत सेना वहन करेगी. 

जानें किस ऑफिस से कहां के लिए होगी भर्ती
अल्मोड़ा- अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल व ऊधमसिंह नगर.
पिथौरागढ़- पिथौरागढ़ व चंपावत.
लैंसडोन- उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, हरिद्वार और देहरादून. 

Trending news