एक्टर बनने के लिए इस IAS ने दिया पद से इस्तीफा, कई फिल्म और म्यूजिक एल्बम में कर चुके हैं काम
Advertisement
trendingNow12019322

एक्टर बनने के लिए इस IAS ने दिया पद से इस्तीफा, कई फिल्म और म्यूजिक एल्बम में कर चुके हैं काम

अभिषेक सिंह ने साल 2010 में यूपीएससी परीक्षा पास की थी, जिसके बाद वह भारतीय प्रशासनिक सेवा में शामिल हो गए थे. लेकिन उन्होंने हाल ही में एक्टिंग की फील्ड में अपना करियर बनाने के लिए आईएएस के पद से इस्तीफा दे दिया.

एक्टर बनने के लिए इस IAS ने दिया पद से इस्तीफा, कई फिल्म और म्यूजिक एल्बम में कर चुके हैं काम

नई दिल्ली: आप सिविल सेवाओं में शामिल होने के लिए विभिन्न नौकरियों से अपना पद छोड़ने वाले लोगों की कई कहानियां जानते होंगे, लेकिन किसी आईएएस अधिकारी द्वारा किसी अन्य फील्ड में अपना करियर बनाने के लिए अपना पद छोड़ने की कहानी सुनना थोड़ा दुर्लभ है. दरअसल, हम बात कर रहे हैं पूर्व आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह की, जो एक ऐसा उदाहरण हैं, जिन्होंने एक्टिंग के अपने सपने को पूरा करने के लिए देश की सबसे सम्मानित सरकारी नौकरी छोड़ दी.

बता दें कि अभिषेक सिंह ने साल 2010 में यूपीएससी परीक्षा पास की थी और वह साल 2011 में भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) में शामिल हो गए थे. अभिषेक सिंह उत्तर प्रदेश के जौनपुर के रहने वाले हैं.

एक्टर बनने के लिए दिया IAS पद से इस्तीफा
पूर्व आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह ने दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन के लिए बीकॉम (B.com) की पढ़ाई की है. उसके बाद, उन्होंने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी और साल 2010 में यूपीएससी परीक्षा में सफलता भी हासिल कर ली. हालांकि, पिछले साल नवंबर में अभिषेक सिंह द्वारा सोशल मीडिया पर अपने काम के बारे में पोस्ट करने के कारण उन्हें गुजरात चुनाव ड्यूटी से हटा दिया गया था. इसके बाद से ही वह काफी समय से सस्पेंड भी चल रहे थे और उस दौरान वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में लगे हुए थे. इसके बाद हाल ही में उन्होंने पूरी तरह से एक्टिंग की फील्ड में अपना करियर बनाने के लिए आईएएस अधिकारी के पद से इस्तीफा भी दे दिया.

अभिषेक सिंह साल 2011 बैच के आईएएस अधिकारी थे, जिन्होंने बॉलीवुड में भी कदम रखा और कई फिल्मों में अभिनय भी किया. नेटफ्लिक्स की काफी लोकप्रिय सीरीज "डेल्ही क्राइम" (Delhi Crime) में उनके काम ने उन्हें पहचान दिलाई. उन्हें शॉर्ट फिल्म, चार पंद्रह (Chaar Pandrah) में भी देखा गया था और उन्होंने बी प्राक के गाने "दिल तोड़ के..." में भी अभिनय किया है.

अभिषेक सिंह की पत्नी
अभिषेक सिंह की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल छत्तीसगढ़ से हैं और वह भी एक आईएएस ऑफिसर हैं. उन्होंने आईएएस अधिकारी बनने के लिए यूपीएससी परीक्षा पास करने से पहले बी.टेक (B.Tech) में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की थी. उनका दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत तब सफल हुई, जब उन्होंने ऑल इंडिया 20वीं रैंक हासिल की और प्रतिष्ठित आईएएस कैडर में प्रवेश किया.

Trending news