10वीं, 12वीं बोर्ड एग्‍जाम: CBSE, हरियाणा बोर्ड के पेपर, किसान आंदोलन के कारण माता-पिता परेशान
Advertisement
trendingNow12108602

10वीं, 12वीं बोर्ड एग्‍जाम: CBSE, हरियाणा बोर्ड के पेपर, किसान आंदोलन के कारण माता-पिता परेशान

CBSE 10वीं 12वीं के एग्जाम 15 फरवरी गुरुवार से शुरू होने वाले हैं. सीबीएसई 10वीं के एग्जाम 13 मार्च तक चलेंगे और 12वीं के पेपर 2 अप्रैल तक चलेंगे. 

10वीं, 12वीं बोर्ड एग्‍जाम: CBSE, हरियाणा बोर्ड के पेपर, किसान आंदोलन के कारण माता-पिता परेशान

Farmer Protest Delhi: CBSE के एग्जाम शुरू होने वाले हैं वहीं कुछ स्टेट बोर्ड एग्जाम शुरू भी होने वाले हैं. सीबीएसई के एग्जाम से ठीक पहले दिल्ली के चारो तरफ किसान आंदोलन भी शुरू हो गया है. अब कुछ स्टूडेंट्स ऐसे भी होंगे जो दिल्ली से बाहर रहते होंगे लेकिन उनका एग्जाम सेंटर दिल्ली में होगा. वहीं कुछ स्टूडेंट ऐसे भी होंगे जिनका सेंटर तो दिल्ली से बाहर होगा लेकिन वो रहने वाले दिल्ली के होंगे. अब ऐसे छात्रों और उनके माता-पिता, अभिभावकों के मन में ये सवाल आ रहा होगा कि वह अपने एग्जाम सेंटर्स तक कैसे पहुंचेंगे. 

क्योंकि दिल्ली के बॉर्डर सील कर दिए गए हैं. लोगों को आने जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. अब स्टूडेंट्स को अगर टाइम पर उन्हें एग्जाम सेंटर पहुंचना है तो इसके लिए उन्हें पहले से ही कुछ उपाय करना होगा, क्योंकि किसान आंदोलन के कारण दिल्ली के बाहरी इलाकों में भी काफी ट्रेफिक हो गया है. 

सीबीएसई बोर्ड के एग्जाम 15 फरवरी गुरुवार से शुरू होने वाले हैं. वहीं CBSE 12th एग्जाम भी 15 फरवरी से ही शुरू होने वाले हैं. वहीं 10वीं के एग्जाम 13 मार्च तक चलेंगे और 12वीं के पेपर 2 अप्रैल तक चलेंगे. इन एग्जाम की टाइमिंग मॉर्निंग शिफ्ट में 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक होगी.

पिछला किसान आंदोलन लंबे वक्त तक चला था, इस बीच हरियाणा बोर्ड के स्टूडेंट्स और उनके माता-पिता और अभिभावकों के मन में भी यही सवाल आ रहा है कि अगर यह लंबा चलता है तो वह एग्जाम देने कैसे जाएंगे. क्योंकि हरियाणा बोर्ड के 10वीं 12वीं के एग्जाम भी 27 फरवरी, 2024 से शुरू होने वाले हैं. इस किसान आंदोलन के कारण नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम के कुछ स्कूलों ने ऑनलाइन क्लासेज शुरु कर दी हैं ताकि स्कूल आने जाने में बच्चे ट्रेफिक में न फसें.

Trending news