Who Is Aparna Iyer: कौन हैं अपर्णा अय्यर? ज‍िन्‍हें अचानक बनाया गया विप्रो का सीएफओ
Advertisement
trendingNow11882230

Who Is Aparna Iyer: कौन हैं अपर्णा अय्यर? ज‍िन्‍हें अचानक बनाया गया विप्रो का सीएफओ

Aparna Iyer: अपने त्याग पत्र में दलाल ने कहा कि वह संगठन के बाहर अपने पेशेवर लक्ष्यों को आगे बढ़ाने की सोच रहे हैं. उन्‍होंने अपने पत्र में ल‍िखा क‍ि 'मैं पिछले दो दशक में मुझे दिए गए ढेरों अवसरों के लिए विप्रो का बहुत आभारी हूं.

Who Is Aparna Iyer: कौन हैं अपर्णा अय्यर? ज‍िन्‍हें अचानक बनाया गया विप्रो का सीएफओ

Wipro CFO: द‍िग्‍गज आईटी कंपनी व‍िप्रो (Wipro) ने अपर्णा सी अय्यर (Aparna Iyer) को नया चीफ फाइनेंश‍ियल ऑफ‍िसर (CFO) न‍ियुक्‍त क‍िया है. कंपनी की तरफ से यह बदलाव जतिन दलाल के इस्तीफे के बाद तत्काल प्रभाव से लागू क‍िया गया है. विप्रो की तरफ से जारी बयान में जानकारी देते हुए बताया गया क‍ि अय्यर कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) थिएरी डेलापोर्ट को रिपोर्ट करेंगी और कंपनी के कार्यकारी बोर्ड का हिस्सा बनेंगी.

22 सितंबर से नई ज‍िम्‍मेदारी संभालेंगी

अय्यर साल 2003 से ही कंपनी से जुड़ी हुई हैं. चार्टर्ड अकाउंटेंट अय्यर ने नई जिम्मेदारी मिलने पर खुशी जाह‍िर करते हुए कहा क‍ि उन्हें डेलापोर्ट के साथ मिलकर काम करने का इंतजार है. विप्रो की तरफ से बताया गया क‍ि उसके सीएफओ (CFO) रहे दलाल दूसरी कर‍ियर अपॉर्च्युनिटी की तलाश के लिए पद से हट रहे हैं. नई सीएफओ अर्पणा अय्यर 22 सितंबर से नई ज‍िम्‍मेदारी संभालेंगी.

अपने त्याग पत्र में दलाल ने कहा कि वह संगठन के बाहर अपने पेशेवर लक्ष्यों को आगे बढ़ाने की सोच रहे हैं. उन्‍होंने अपने पत्र में ल‍िखा क‍ि 'मैं पिछले दो दशक में मुझे दिए गए ढेरों अवसरों के लिए विप्रो का बहुत आभारी हूं. अपने करियर के इस मोड़ पर, मैं अपने पेशेवर लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक हूं. ऐसे में मैं अपना इस्तीफा दे रहा हूं.'

कौन हैं अपर्णा अय्यर
मूल रूप से कर्नाटक की रहने वाली अपर्णा अय्यर व‍िप्रो में प‍िछले 20 साल से भी ज्‍यादा समय से कार्यरत हैं. उन्‍होंने अप्रैल 2003 में व‍िप्रो में सीन‍ियर इंटरनल ऑड‍िटर के रूप में अपना कर‍ियर शुरू क‍िया था. इसके बाद कंपनी ने उन्‍हें समय-समय पर फाइनेंस प्‍लान‍िंग एनाल‍िस‍िस मैनेजर, ब‍िजनेस फाइनेंस हेड, फाइनेंस प्‍लान‍िंग एंड एनाल‍िस‍िस, कॉरपोरेट ट्रेजरार के पद पर प्रमोट क‍िया गया. सीएफओ की ज‍िम्‍मेदारी संभालने से पहले वह व‍िप्रो में सीन‍ियर वाइस प्रेसीडेंट (फाइनेंस) काम कर रही थी. अब वह नई ज‍िम्‍मेदारी म‍िलने के बाद सीएफओ (CFO) के पद पर काम करेंगी.

Trending news