Unity Bank: इस बैंक ने लॉन्‍च की 8% से ज्‍यादा ब्‍याज वाली स्‍पेशल FD, धड़ाधड़ दोगुना होगा पैसा!
Advertisement

Unity Bank: इस बैंक ने लॉन्‍च की 8% से ज्‍यादा ब्‍याज वाली स्‍पेशल FD, धड़ाधड़ दोगुना होगा पैसा!

Shagun 501 FD: बैंक की तरफ से यह ऑफर 31 अक्‍टूबर तक जमा कराई जाने वाली राश‍ि पर द‍िया जा रहा है. इसमें आपको 501 द‍िन के ल‍िए पैसा जमा करना होगा?

Unity Bank: इस बैंक ने लॉन्‍च की 8% से ज्‍यादा ब्‍याज वाली स्‍पेशल FD, धड़ाधड़ दोगुना होगा पैसा!

Special FD Scheme: अगर आप भी भव‍िष्‍य के ह‍िसाब बच्‍चों की जरूरत को ध्‍यान में रखकर एफडी करने की सोच रहे हैं तो आपको यह जानकारी जरूर होनी चाह‍िए क‍ि क‍िस बैंक में आपको सबसे ज्‍यादा ब्‍याज म‍िलेगा? या क‍िस बैंक में आपका पैसा कम समय में दोगुना होगा. अगर आप इन सवालों के जवाब खोज रहे हैं तो हम आपको बता दें यून‍िटी स्‍मॉल फाइनेंस बैंक ल‍िम‍िटेड (Unity Bank) ने शगुन 501 (Shagun 501) नाम से स्‍पेशल एफडी स्‍कीम लॉन्‍च की है.

'शगुन 501' नई एफडी स्‍कीम
बैंक की तरफ से दशहरा और द‍िवाली को ध्‍यान में रखकर शगुन 501 (Shagun 501) एफडी स्‍कीम को शुरू क‍िया गया है. इसमें 501 द‍िन के ल‍िए एफडी करने पर ग्राहकों को 7.90% का आकर्षक ब्‍याज म‍िल रहा है. वहीं सीन‍ियर स‍िटीजन के ल‍िए ब्‍याज दर 8.40 प्रत‍िशत सालाना की है. बैंक की तरफ से यह ऑफर 31 अक्‍टूबर तक जमा कराई जाने वाली राश‍ि पर द‍िया जा रहा है.

रेपो रेट बढ़कर 5.90 प्रत‍िशत हुआ
आपको बता दें मई से अब तक र‍िजर्व बैंक ऑफ इंड‍िया (Reserve Bank of India) ने चार बार में 1.90 प्रत‍िशत रेपो रेट बढ़ाया है. मई में रेपो रेट 4 प्रत‍िशत पर था, जो अब बढ़कर 5.90 प्रत‍िशत हो गया है. रेपो रेट में इजाफे के बाद बैंकों की तरफ से आकर्षक ब्‍याज दर का ऑफर क‍िया जा रहा है. दरअसल, रेपो रेट बढ़ाने के पीछे आरबीआई (RBI) का मकसद महंगाई को न‍ियंत्रण में करने का है.

ब्‍याज दर में भी हुई वृद्ध‍ि
रेपो रेट में इजाफा होने से ब्‍याज दर महंगी हो गई हैं. लेक‍िन निवेशकों के लिए अच्‍छी बात यह है क‍ि जमा पर भी ब्याज दरें बढ़ी हैं. त्‍योहारी सीजन का जश्न मनाने के लिए, यूनिटी बैंक (Unity Bank) आकर्षक ब्याज दरों के साथ स्‍पेशल FD की स्‍कीम लेकर आया है.

बैंक की तरफ से किए गए ट्वीट में ल‍िखा गया 'इस दशहरा और द‍िवाली करो अच्‍छे शगुन की शुरुआत, यून‍िटी बैंक के 501 द‍िन एफडी के साथ. बैंक के इस ल‍िम‍िटेड पीर‍ियड ऑफर में आप 501 द‍िन के ल‍िए न‍िवेश करने पर प्राप्‍त कर सकते हैं 7.9 प्रत‍िशत सालाना का ब्‍याज. वहीं सीन‍ियर स‍िटीजन को इस पर 8.4 प्रत‍िशत का ब्‍याज म‍िलेगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news