Uber Booking: क्या अब उबर से सफर करने वाले लोगों को होगी दिक्कत? कंपनी ने लोकेशन को लेकर उठाया बड़ा कदम
Advertisement

Uber Booking: क्या अब उबर से सफर करने वाले लोगों को होगी दिक्कत? कंपनी ने लोकेशन को लेकर उठाया बड़ा कदम

Uber Cab: आजकल काफी सारे लोग ऑनलाइन तरीके से कैब बुक करते हैं और यात्रा करते हैं. वहीं अब ऑनलाइन कैब सेवा देने वाली कंपनी उबर ने बड़ा कदम उठाया है, जिसके असर भी लोगों पर पड़ने वाला है.

उबर

Uber Cab Price: आजकल शहरों में लोग एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए ऑनलाइन टैक्सी को भी प्राथमिकता देते हैं. ऑनलाइन टैक्सी बुकिंग काफी आसान रहती है और आसानी से सफर भी हो जाता है. ऑनलाइन कैब सेवा देने वालों में से एक कंपनी उबर भी है. वहीं उबर ने अब एक ऐसा फैसला किया है जिसका असर उबर में सफर करने वाले लोगों के साथ ही उबर के ड्राइवर पर भी देखने को मिलेगा. दरअसल, ऑनलाइन कैब सेवा देने वाली कंपनी उबर ने कहा कि अब वह अपने कैब ड्राइवरों को बुकिंग के समय सवारी के गंतव्य स्थल की जानकारी देने की सुविधा शुरू करेगी.

इसलिए लिया फैसला

उबर इंडिया ने एक बयान में कहा कि बुकिंग के बाद यात्रा निरस्त करने की घटनाओं में कमी लाने के लिए ड्राइवरों को यात्रा के गंतव्य स्थल के बारे में जानकारी देने का फैसला किया गया है. उबर की नवगठित राष्ट्रीय ड्राइवर सलाहकार परिषद से मिले सुझावों के आधार पर यह कदम उठाया है. कैब सेवा से जुड़े चालकों की राय जानने के लिए कंपनी ने इस परिषद का गठन मार्च, 2022 में किया था.

देख पाएंगे डेस्टिनेशन

उबर ने कहा, ‘‘सवारी एवं ड्राइवर दोनों की बेचैनी को कम करने और पारदर्शिता बढ़ाने के लिए अब उबर के मंच पर मौजूद ड्राइवर बुकिंग स्वीकार करने के पहले गंतव्य स्थल को देख पाएंगे.’’ अभी तक उबर के ड्राइवरों को गंतव्य स्थल के बारे में जानकारी ऐप के जरिये नहीं मिल पाती थी.

होती थी दिक्कतें

वहीं इसकी वजह से बुकिंग स्वीकार करने के बाद कई ड्राइवर सवारी को ले जाने से इनकार कर देते थे. इससे सवारियों को भी काफी समस्याएं होती रही हैं. इसके अलावा उबर ने अपने ऑटो एवं मोटो ड्राइवरों को अपने ऐप में एक होम बटन देने का भी फैसला किया है जिसकी मदद से वे जरूरत पड़ने पर सहयोग मंगा सकेंगे.

(इनपुट: भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news