TDP Linked Stocks Rally: 'चंद्रबाबू नायडू के फैसले से शेयर बाजार में तेजी...' TDP से जुड़े स्‍टॉक 50 पर्सेंट चढ़े
Advertisement
trendingNow12281783

TDP Linked Stocks Rally: 'चंद्रबाबू नायडू के फैसले से शेयर बाजार में तेजी...' TDP से जुड़े स्‍टॉक 50 पर्सेंट चढ़े

Share Market Update: गुरुवार सुबह सेंसेक्‍स करीब 700 अंक की तेजी के साथ 75,078 अंक पर खुला. दोपहर के समय भी इसमें तेजी का स‍िलस‍िला देखा गया. अब टीडीपी की तरफ से दावा क‍िया गया है क‍ि शेयर बाजार में तेजी उनके नेता चंद्रबाबू नायडू के फैसले से आई है.

TDP Linked Stocks Rally: 'चंद्रबाबू नायडू के फैसले से शेयर बाजार में तेजी...' TDP से जुड़े स्‍टॉक 50 पर्सेंट चढ़े

Heritage Foods Ltd Share Price: भारतीय शेयर बाजार के 4 जून को धराशायी होने के बाद प‍िछले दो द‍िन से इसमें र‍िकवरी देखी जा रही है. बुधवार को सेंसेक्‍स 2303 अंक चढ़कर 74,382 पर तो निफ्टी 736 अंक की तेजी के साथ 22,620 के लेवल पर बंद हुआ. लगातार दूसरे द‍िन गुरुवार को भी शेयर बाजार में तेजी देखी जा रही है. गुरुवार सुबह सेंसेक्‍स करीब 700 अंक की तेजी के साथ 75,078 अंक पर खुला. दोपहर के समय भी इसमें तेजी का स‍िलस‍िला देखा गया. अब टीडीपी की तरफ से दावा क‍िया गया है क‍ि शेयर बाजार में यह तेजी उनके नेता चंद्रबाबू नायडू के फैसले से आई है.

नायडू के बयान से शेयर बाजार में तेजी आई

टीडीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम कुमार जैन ने कहा क‍ि चंद्रबाबू नायडू ने कल (बुधवार) एनडीए को अपना पूरा समर्थन दिया है. इसके साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि इंडिया अलायंस (I.N.D.I.A) कुछ भी कह सकता है लेकिन हम एनडीए (NDA) के साथ हैं...' उन्‍होंने यह कहा क‍ि चंद्रबाबू नायडू का शपथ ग्रहण समारोह (आंध्र प्रदेश के सीएम के रूप में) 12 जून को हो सकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को भी बुलावा भेजा है.' जैन ने नायडू की तरफ से द‍िये गए बयान से शेयर बाजार में तेजी आने का दावा क‍िया.

TDP से जुड़ी कंपन‍ियों के शेयर में तेजी
दूसरी तरफ गुरुवार के कारोबारी सत्र में तेलुगु देशम पार्टी (TDP) से जुड़ी कंपन‍ियों के शेयर में जबरदस्‍त तेजी देखने को म‍िल रही है. हेरिटेज फूड्स लिमिटेड (Heritage Foods Ltd) और अमारा राजा एनर्जी एंड मोबिलिटी लिमिटेड (Amara Raja Energy & Mobility Ltd) का टीडीपी से सीधा संबंध है. इन कंपन‍ियों के शेयर में तेजी का कारण टीडीपी नेता एन चंद्रबाबू नायडू को केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के गठन में अहम भूमिका निभाने को लेकर माना जा रहा है.

हेरिटेज फूड्स में पर‍िवार की अहम ह‍िस्‍सेदारी
आपको बता दें हेरिटेज फूड्स में अहम शेयरहोल्‍डर के के रूप में चंद्रबाबू नायडू की पत्‍नी नारा भुवनेश्‍वरी हैं. उनके पास पास मार्च तिमाही के अंत में जारी र‍िपोर्ट के अनुसार कंपनी में 24.37 प्रतिशत (2,26,11,525 शेयर) की हिस्सेदारी है. इसके अलावा एन चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश भी हेरिटेज फूड्स के प्रमोटर में से एक हैं. 31 मार्च तक के आंकड़ों के अनुसार कंपनी में उनकी 10.82 प्रतिशत की हिस्सेदारी है. चंद्रबाबू नायडू की बहू नारा ब्राह्मणी के पास 0.46 प्रतिशत और पोते दीवंश के पास 0.46 प्रतिशत की हिस्सेदारी है.

क्‍या है दोनों कंपन‍ियों के शेयर का हाल
गुरुवार (6 जून) के कारोबारी सत्र के दौरान हेरिटेज फूड्स के शेयर में 10 प्रत‍िशत की तेजी देखी गई. यह शेयर अपर सर्क‍िट के साथ 601.60 रुपये के हाई लेवल पर पहुंच गया. यह स्‍टॉक का 52 हफ्ते का भी हाई लेवल है. शेयर एग्‍ज‍िट पोल आने के अगले द‍िन से अब तक करीब 49 प्रत‍िशत बढ़ गया है. दूसरी तरफ अमारा राजा के शेयर में भी तेजी देखी जा रही है. इसका सीधा टीडीपी से कोई संबंध नहीं है. कंपनी के एमडी गल्‍ला जयदेव (Jay Galla) पहले टीडीपी के संसदीय दल के नेता रहे हैं. इस बार उन्‍होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा. अमारा राजा का शेयर आज बीएसई पर 8 प्रतिशत से ज्‍यादा चढ़कर 1,332.75 रुपये पर पहुंच गया. प‍िछले दो द‍िन में यह शेयर शेयर 22 प्रतिशत चढ़ गया है.

Trending news