Tata Steel Share: फिच के रेटिंग बढ़ाने से भागे टाटा स्टील के शेयर, निवेशकों को हुआ फायदा
Advertisement

Tata Steel Share: फिच के रेटिंग बढ़ाने से भागे टाटा स्टील के शेयर, निवेशकों को हुआ फायदा

Tata Steel Shares: फिच रेटिंग्स (Fitch ratings) ने घरेलू इस्पात कंपनी टाटा स्टील लिमिटेड (Tata Steel Limited) की रेटिंग में इजाफा कर दिया है, जिसके बाद में आज शेयरों में अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है. 

Tata Steel Share: फिच के रेटिंग बढ़ाने से भागे टाटा स्टील के शेयर, निवेशकों को हुआ फायदा

Tata Steel Share Price: टाटा स्टील के शेयरों (tata steel share) में आज तेजी देखने को मिल रही है. फिच रेटिंग्स (Fitch ratings) ने घरेलू इस्पात कंपनी टाटा स्टील लिमिटेड (Tata Steel Limited) की रेटिंग में इजाफा कर दिया है. अब इस रेटिंग को स्थिर से बढ़ाकर 'बीबीबी-' कर दिया गया है, जिसकी वजह से टाटा स्टील के शेयर्स फोकस में बने हुए हैं. आज कंपनी का स्टॉक 123.95 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

52 हफ्ते का लो और रिकॉर्ड हाई लेवल 

टाटा स्टील के शेयर ने निवेशकों को 6 महीने में 18.10 फीसदी का रिटर्न दिया है. टाटा स्टील का 52 हफ्ते का रिकॉर्ड हाई लेवल 135.00 रुपये है और 52 हफ्ते का लो लेवल 98.10 रुपये है.

इस कंपनी की भी बढ़ाई रेटिंग

रेटिंग एजेंसी ने एक बयान में कहा कि उसने टाटा स्टील की सहायक कंपनी एबीजेए इन्वेस्टमेंट की तरफ से जारी एक अरब अमेरिकी डॉलर के नोट्स की रेटिंग भी बढ़ाई है.

फिच रेटिंग ने जारी किया बयान

बयान में कहा गया है कि फिच रेटिंग्स ने भारत स्थित टाटा स्टील लिमिटेड (TSL) की रेटिंग को 'बीबी+' से बढ़ाकर 'बीबीबी-' कर दिया है. कंपनी के लिए नजरिया स्थिर है. TSL की अनुषंगी कंपनी एबीजेए इन्वेस्टमेंट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा जारी एक अरब अमेरिकी डॉलर के नोट्स की रेटिंग भी 'बीबी+' से बढ़ाकर 'बीबीबी-' की गई है.'

टाटा स्टील ने जारी किया बयान

इस बीच टाटा स्टील ने एक बयान में कहा कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में उसका समेकित उत्पादन 3.2 प्रतिशत गिरकर 72.6 लाख टन रह गया. कंपनी ने बताया कि उसका समेकित उत्पादन इससे पिछले साल की समान अवधि में 75 लाख टन था.

समीक्षाधीन अवधि में टाटा स्टील की समेकित आपूर्ति 68.9 लाख टन थी, जो एक साल पहले इसी तिमाही के 70.6 लाख टन के मुकाबले 2.40 प्रतिशत कम है.

Trending news