Stock Market: फेड रिजर्व की मीटिंग के बाद धड़ाम हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 300 अंक से ज्यादा फिसला
Advertisement
trendingNow11880977

Stock Market: फेड रिजर्व की मीटिंग के बाद धड़ाम हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 300 अंक से ज्यादा फिसला

Share Market Opening: कमजोर ग्लोबल संकेतों (Global Cues) के बीच में आज भी घरेलू बाजार की शुरुआत बड़ी गिरावट के साथ हुई है. सेंसेक्स और निफ्टी (Sensex-Nifty) दोनों ही इंडेक्स लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं.

Stock Market: फेड रिजर्व की मीटिंग के बाद धड़ाम हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 300 अंक से ज्यादा फिसला

Stock Market Opening, September 21: कमजोर ग्लोबल संकेतों (Global Cues) के बीच में आज भी घरेलू बाजार की शुरुआत बड़ी गिरावट के साथ हुई है. सेंसेक्स और निफ्टी (Sensex-Nifty) दोनों ही इंडेक्स लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं. सेंसेक्स करीब 309.56 अंक यानी 0.46 फीसदी की गिरावट के साथ 66,491.28 के लेवल पर है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स भी 79.45 अंक यानी 0.4 फीसदी की गिरावट के साथ 19,821.95 के लेवल पर है. 

फेड रिजर्व ने कही ये बात

फेड रिजर्व ने अपनी मीटिंग में कहा है कि महंगाई पर कंट्रोल करने के लिए लंबे समय तक ब्याज दरों को ऊंचा रखा जा सकता है. इसके साथ ही इस साल एक बार और ब्याज दरों में इजाफा किया जा सकता है. फेड रिजर्व के इस फैसले के बाद में नैस्डैक, एसएंडपी समेत सभी इंडेक्स में गिरावट देखने को मिली. 

28 कंपनियों के शेयर लाल निशान में

आज सेंसेक्स के टॉप-30 में से 28 स्टॉक्स में बिकवाली हो रही है. इन सभी कंपनियों के शेयर लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं. आज सिर्फ एसबीआई और टेक महिंद्रा के शेयरों में हल्की खरीदारी दिख रही है.

गिरावट वाले शेयरों की लिस्ट

इसके अलावा अगर गिरावट वाले शेयरों की बात की जाए तो इस लिस्ट में एचसीएल टेक, ICICI Bank, TCS, LT, ITC, बजाज फिनसर्व, एमएंडएम, विप्रो, नेस्ले इंडिया, इंडसइंड बैंक, बजाज फाइनेंस, अल्ट्रा केमिकल, हिंदुस्तान यूनीलिवर, टाटा मोटर्स, इंफोसिस, एशियन पेंट्स, सन फार्मा, टाइटन, एनटीपीसी, भारती एयरटेल, कोटक बैंक,एक्सिस बैंक, टाटा स्टील, रिलायंस, जेएसडब्लू स्टील समेत सभी शेयरों में बिकवाली हो रही है. 

किस सेक्टर का कैसा है हाल?

इसके अलावा अगर सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें तो पीएसयू बैंक, रियल्टी और ऑयल एंड गैस सेक्टर हरे निशान में इस समय दिखाई दे रहे हैं. इसके अलावा कंज्यूमर ड्यूरेबल, हेल्थकेयर, प्राइवेट बैंक, फार्मा, मेटल, मीडिया, आईटी, एफएमसीजी, फाइनेंशियल सर्विसेज, ऑटो और निफ्टी बैंक सेक्टर लाल निशान में है.

Trending news