Stock Market: घरेलू बाजार में हो रही बिकवाली, IT सेक्टर टूटा, इंफोसिस के शेयर सबसे ज्यादा फिसले
Advertisement
trendingNow11876627

Stock Market: घरेलू बाजार में हो रही बिकवाली, IT सेक्टर टूटा, इंफोसिस के शेयर सबसे ज्यादा फिसले

Share Market Opening: ग्लोबल मार्केट (Global market) की कमजोरी का असर घरेलू मार्केट में भी देखने को मिल रहा है. आज सेंसेक्स और निफ्टी (Sensex-Nifty) दोनों ही इंडेक्स लाल निशान में दिखाई दे रहे हैं.

Stock Market: घरेलू बाजार में हो रही बिकवाली, IT सेक्टर टूटा, इंफोसिस के शेयर सबसे ज्यादा फिसले

Stock Market Update, 18 September 2023: घरेलू बाजारों की आज गिरावट के साथ शुरुआत हुई है. ग्लोबल मार्केट (Global market) की कमजोरी का असर घरेलू मार्केट में भी देखने को मिल रहा है. आज सेंसेक्स और निफ्टी (Sensex-Nifty) दोनों ही इंडेक्स लाल निशान में दिखाई दे रहे हैं. सेंसेक्स 124.57 अंक यानी 0.18 फीसदी की गिरावट के साथ 67,714.06 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा निफ्टी 23.70 अंक यानी 0.12 फीसदी फिसलकर 20,168.65 के लेवल पर है. 

ग्लोबल मार्केट में दिख रही कमजोरी

ग्लोबल मार्केट की बात की जाए तो हफ्ते के पहले दिन यहां पर कमजोरी देखने को मिल रही है. फेड रिजर्व की बैठक से पहले अमेरिकी बाजारों में तेज गिरावट देखने को मिली है. फेड रिजर्व की बैठक 19 और 20 सितंबर को होनी है. नैस्डैक में करीब 1.5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है. वहीं, एशियाई बाजारों में मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है. 

सेंसेक्स के कितने शेयरों में आई गिरावट?

सेंसेक्स के गिरावट वाले शेयरों की लिस्ट में इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक, कोटक बैंक, रिलायंस, अल्ट्रा केमिकल, विप्रो, भारती एयरटेल, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक और जेएसडब्लू स्टील के शेयर बड़ी गिरावट के साथ ट्रेड कर रहा है. 

किन शेयरों में दिख रही है तेजी?

इसके अलावा तेजी वाले शेयरों की लिस्ट में आज एमएंडएम टॉप गेनर पर है. इसके अलावा एसबीआई, टाइटन, एशियन पेंट्स, एनटीपीसी, आईटीसी, टाटा मोटर्स, मारुति, पॉवर ग्रिड, इंडसइंड बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एलटी, नेस्ले इंडिया, बजाज फिनसर्व, टीसीएस, सन फार्मा, बजाज फाइनेंस और टाटा स्टील के शेयरों में अच्छी खरीदारी हो रही है.

किन सेक्टर्स में हो रही है बिकवाली?

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज निफ्टी बैंक, फाइनेंशियल सर्विसेज, आईटी, मेटल, प्राइवेट बैंक और निफ्टी रियल्टी सेक्टर में गिरावट दिख रही है. इन सेक्टर्स में आज बिकवाली हो रही है. इसके अलावा ऑयल एंड गैस, कंज्यूमर ड्यूरेबल, हेल्थकेयर, फार्मा, पीएसयू बैंक, एफएमसीजी और ऑटो सेक्टर के शेयरों में तेजी है.

Trending news