SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी अपडेट, बैंक अकाउंट को लेकर सरकार ने दी बड़ी जानकारी
Advertisement
trendingNow11437665

SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी अपडेट, बैंक अकाउंट को लेकर सरकार ने दी बड़ी जानकारी

State Bank Of India News: करोड़ों ग्राहकों के लिए बड़ा अपडेट (SBI Customer Update) है. अगर आपका भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) में अकाउंट है तो सरकार की ओर से एक जरूरी मैसेज जारी किया गया है, जिसका असर देश के करोड़ों ग्राहकों पर पड़ेगा. 

SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी अपडेट, बैंक अकाउंट को लेकर सरकार ने दी बड़ी जानकारी

SBI Account: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक में खाता रखने वालों करोड़ों ग्राहकों के लिए बड़ा अपडेट (SBI Customer Update) है. अगर आपका भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) में अकाउंट है तो सरकार की ओर से एक जरूरी मैसेज जारी किया गया है, जिसका असर देश के करोड़ों ग्राहकों पर पड़ेगा. 

बंद हो रहा एसबीआई योनो अकाउंट
इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि एसबीआई योनो (SBI Yono) अकाउंट बंद हो गया है और इसके लिए तुरंत ही आपको बैंक से संपर्क करना होगा. इसके साथ ही अपना पैन की डिटेल्स (Pan Card Details) अपडेट करने को कहा है. 

पीआईबी ने किया फैक्ट चेक
PIB Fact Check ने अपने ट्वीट में जानकारी दी है कि एसबीआई के नाम पर एक फर्जी मैसेज जारी किया जा रहा है. इस पोस्ट में लिखा है कि देश के करोड़ों ग्राहक अपने पैन नंबर को अपडेट कर लें जिससे उनका अकाउंट ब्लॉक न हो. 

फर्जी है ये मैसेज
पीआईबी ने जब इसका फैक्ट चेक किया है तो पता चला कि यह मैसेज पूरी तरह से फर्जी है. एसबीआई की तरफ से किसी भी ग्राहक से पैन कार्ड की डिटेल्स नहीं मांगी जा रही हैं. एसबीआई के नाम से जारी एक फर्जी संदेश ग्राहकों से अपने खाते को ब्लॉक होने से बचाने के लिए अपना पैन नंबर अपडेट करने के लिए कह रहा है.

एसबीआई नहीं मांगता है डिटेल्स
पीआईबी ने लोगों से कहा है कि अपनी पर्सनल डिटेल्स को किसी के भी साथ शेयर न करें. इसके साथ ही किसी भी तरह के ईमेल और एसएमएस का उत्तर न दें. एसबीआई की तरफ से किसी से भी उनकी पर्सनल डिटेल्स नहीं मांगी जाती हैं. 

आप भी करा सकते हैं फैक्ट चेक
इसके अलावा पीआईबी ने कहा है कि लोग इस तरह के फर्जी संदेशों की रिपोर्ट report.phishing@sbi.co.in पर कर सकते हैं. सोशल मीड‍िया के दौर में कई बार गलत खबरों वायरल होने लगती हैं. अगर आपको आपके सोशल मीड‍िया अकाउंट या व्‍हाट्सएप पर आई क‍िसी खबर पर शक हो रहा है तो आप पीआईबी के जरिए फैक्ट चेक करा सकते हैं. इसके लिए आपको ऑफिशियल लिंक https://factcheck.pib.gov.in/ पर विजिट करना है. इसके अलावा आप व्‍हाट्सएप नंबर 8799711259 या ईमेलः pibfactcheck@gmail.com पर जानकारी भेज सकते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news