Shark Tank: करोड़ों में खेलते हैं शार्क टैंक के जजेस, कई कंपनियों को खरीद डालें इतनी है नेटवर्थ
Advertisement

Shark Tank: करोड़ों में खेलते हैं शार्क टैंक के जजेस, कई कंपनियों को खरीद डालें इतनी है नेटवर्थ

Shark Tank India 2: शार्क टैंक इंडिया के सीजन-2 में जजेस के रूप में अमन गुप्ता, अनुपम मित्तल, विनीता सिंह, नमिता थापर, पीयूष बंसल और अमित जैन शामिल है. अमित जैन के अलावा बाकी अन्य जजेस पहले सीजन का हिस्सा भी रह चुके हैं. वहीं आज हम सीजन-2 के जजेस की नेटवर्थ जानने वाले हैं.

Shark Tank: करोड़ों में खेलते हैं शार्क टैंक के जजेस, कई कंपनियों को खरीद डालें इतनी है नेटवर्थ

Shark Tank India Show: देश में Shark Tank India शो काफी पॉपुलर हो रहा है. इस मंच पर कई बिजनेस को अच्छी फंडिंग भी मिलती हुई देखी जा रही है. यह शो इच्छुक कारोबारियों को अनुभवी इंवेस्टर्स से मिलवाने और फंडिंग दिलाने का मंच प्रदान करता है. यह शो Shark Tank US की अवधारणा पर आधारित है. इस शो में देश के हर पायदान के उम्मीदवार अपनी मूल कंपनी के विचारों को शार्क्स यानी जजेस के सामने पेश करते हैं. वहीं अगर जजेस को उम्मीदवार के बिजनेस और आइडिया में दम लगता है तो वो उनमें इंवेस्टमेंट भी करते हैं.

शार्क टैंक इंडिया
शार्क टैंक इंडिया के सीजन-2 में जजेस के रूप में अमन गुप्ता, अनुपम मित्तल, विनीता सिंह, नमिता थापर, पीयूष बंसल और अमित जैन शामिल है. अमित जैन के अलावा बाकी अन्य जजेस पहले सीजन का हिस्सा भी रह चुके हैं. वहीं आज हम सीजन-2 के जजेस की नेटवर्थ जानने वाले हैं. शार्क टैंक इंडिया सीजन-2 के जजेस की नेट वर्थ इतनी है कि वो पूरी की पूरी कंपनी भी खरीद सकते हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में...

अमित जैन
अमित जैन CarDekho Group के सीईओ और को-फाउंडर हैं. उन्होंने अपने भाई अनुराग जैन के साथ 2007 में कंपनी की शुरुआत की थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक जैन की मौजूदा नेटवर्थ करीब 2900 करोड़ रुपये है.

अनुपम मित्तल
अनुपम मित्तल वैवाहिक वेबसाइट Shaadi.com के फाउंडर है. इसके अलावा वो रियल-एस्टेट प्लेटफॉर्म Makaan.com, शॉर्ट वीडियो एप्लिकेशन Mauj के भी फाउंडर हैं. उनकी अनुमानित कुल संपत्ति लगभग 185 करोड़ रुपये है.

नमिता थापर
नमिता थापर एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स की Executive Director हैं. उनकी वर्तमान नेटवर्थ लगभग 600 करोड़ रुपये आंकी गई है.

पीयूष बंसल
पीयूष बंसल आईवियर कंपनी Lenskart के CEO और फाउंडर है. उनकी अनुमानित कुल संपत्ति करीब 600 करोड़ रुपये है.

अमन गुप्ता
अमन गुप्ता पॉपुलर ऑडियो और वियरेबल ब्रांड boAt के को-फाउंडर और CMO हैं. उनकी वर्तमान कुल संपत्ति लगभग 700 करोड़ रुपये है.

विनीता सिंह 
विनीता सिंह कॉस्मेटिक ब्रांड Sugar की सीईओ और को-फाउंडर हैं. उनकी अनुमानित कुल संपत्ति लगभग 300 करोड़ रुपये है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news