Multibagger Stock: इस कंपनी पर मेहरबान हुई सरकार, दे डाले करोड़ों के ऑर्डर, सिर्फ 6 महीने में निवेशकों का पैसा हुआ डबल
Advertisement
trendingNow11878141

Multibagger Stock: इस कंपनी पर मेहरबान हुई सरकार, दे डाले करोड़ों के ऑर्डर, सिर्फ 6 महीने में निवेशकों का पैसा हुआ डबल

Multibagger Stocks News: हाल ही में शक्ति पंप इंडिया लिमिटेड (Shakti Pumps india limited) कंपनी को 2 राज्य सरकारों की तरफ से बड़े-बड़े ऑर्डर मिल गए हैं, जिसके बाद में कंपनी के शेयर रॉकेट की तरह भाग रहे हैं.

Multibagger Stock: इस कंपनी पर मेहरबान हुई सरकार, दे डाले करोड़ों के ऑर्डर, सिर्फ 6 महीने में निवेशकों का पैसा हुआ डबल

Shakti Pumps India Share Price: शेयर मार्केट (Share Market) में कई स्टॉक्स धमाल मचा रहे हैं. निवेशकों को बंपर रिटर्न दे रहे हैं. हाल ही में शक्ति पंप इंडिया लिमिटेड (Shakti Pumps india limited) कंपनी को 2 राज्य सरकारों की तरफ से बड़े-बड़े ऑर्डर मिल गए हैं, जिसके बाद में कंपनी के शेयर रॉकेट की तरह भाग रहे हैं. Shakti Pumps के शेयरों ने सिर्फ 6 महीने में ही निवेशकों के पैसे को दोगुना कर दिया है. कंपनी को यूपी सरकार (UP Government) और हरियाणा सरकार (Haryana Government) की तरफ से पीएम कुसुम योजना (PM kusum yojana) के तहत ऑर्डर मिले हैं. 

बढ़ा कंपनी का मार्केट कैप

आज गणेश चतुर्थी की वजह से शेयर बाजार में कारोबार नहीं हो रहा है. सोमवार को शक्ति पंप के शेयर 856.00 रुपये के लेवल पर बंद हुए थे. कल शक्ति पंप्स के कुल 1.34 लाख शेयरों में 11.72 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ है. राज्य सरकारों की तरफ से ऑर्डर मिलने के बाद में कंपनी के मार्केट कैप में काफी इजाफा देखने को मिला है. 

fallback

52 हफ्ते लो और रिकॉर्ड लेवल 

शक्ति पंप इंडिया के शेयर की बात की जाए तो इस कंपनी का स्टॉक पिछले एक महीने में 21.11 फीसदी यानी 149.20 रुपये बढ़ गया है. इस शेयर का 52 हफ्ते का रिकॉर्ड लेवल 927.70 रुपये है और 52 हफ्ते का लो लेवल 381.00 रुपये है. 

6 महीने में डबल हो गया निवेशकों का पैसा

पिछले 6 महीने में कंपनी का स्टॉक 108.32 फीसदी यानी 445.10 रुपये बढ़ा है. अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में 6 महीने पहले 5 लाख रुपये लगाए होते तो उसका पैसा 10 लाख से भी ज्यादा हो गया होता. 20 मार्च को कंपनी के स्टॉक की वैल्यू 410 रुपये के लेवल पर थी. वहीं, YTD समय में शेयर 111.46 फीसदी बढ़ गया है. 

fallback

293 करोड़ का मिला है ऑर्डर

कंपनी के मार्केट कैप की बात की जाए तो वह करीब 1057 करोड़ रुपये है. शक्ति पंप्स लिमिटेड को प्रधानमंत्री कुसुम 3 योजना के तहत  यूपी सरकार के एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट की तरफ से 10,000 पंपों की आपूर्ति का ठेका मिला है. बता दें यूपी सरकार की तरफ से मिला यह वर्क ऑर्डर करीब 293 करोड़ रुपये का है. 

यूपी सरकार से मिला बड़ा ऑर्डर

कंपनी को उत्तर प्रदेश के कृषि विभाग से पीएम-कुसुम III योजना के तहत ऑर्डर मिला है. कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक, कंपनी को सौर जल पंपिंग सिस्टम की सप्लाई, इंस्टॉलेशन और कमीशनिंग पर काम करना है. वर्क ऑर्डर जारी होने की तारीख से 90 दिनों के अंदर कंपनी को ऑर्डर को एग्जीक्यूट करना है. 

fallback

हरियाणा सरकार से भी मिला ऑर्डर

इसके अलावा कुसुम-3 योजना के तहत शक्ति पंप को हरियाणा सरकार की तरफ से भी ऑर्डर मिला है. अक्षय ऊर्जा विभाग से करीब 7781 पंपों का ऑर्डर मिल गया है. इस वर्क ऑर्डर की कीमत करीब 358 करोड़ रुपये है. 

कितना है स्टॉक का RSI?

स्टॉक का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 53.2 पर है, जो दर्शाता है कि यह न तो ओवरबॉट और न ही ओवरसोल्ड जोन में कारोबार कर रहा है. शक्ति पंप्स के शेयर 5 दिन, 10 दिन, 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन के मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहे हैं.

fallback

कंपनी का कितना रहा रेवेन्यू?

शक्ति पंप ने हाल में ही चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजे जारी किए हैं. पहली तिमाही में कंपनी के रेवेन्यू की बात की जाए तो वह करीब 113 करोड़ रुपये का रहा है. वहीं, कंपनी का कामकाजी मुनाफा 8.46 करोड़ रुपये रहा है. 

क्या है कंपनी का कारोबार?

शक्ति पंप्स इंडिया लिमिटेड (Shakti Pumps India Limited) का कई तरह के पंप की मैन्युफैक्चरिंग का काम करती है. इसमें सबमर्सिबल, सोलर, प्रेशर बूस्टर, कृषि और कई अन्य तरह के पंप शामिल हैं, जिसका इस्तेमाल घरेलू, इंडस्ट्रीयल और कॉमर्शियल के लिए किया जाता है. यह कंपनी लगभग 100 देशों में अपने पंप को निर्यात करती है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news