बाजार में दिखी आज रौनक, सिर्फ 2 दिन में निवेशकों को हो गया ₹5.5 लाख करोड़ का फायदा
Advertisement
trendingNow11936787

बाजार में दिखी आज रौनक, सिर्फ 2 दिन में निवेशकों को हो गया ₹5.5 लाख करोड़ का फायदा

Stock Market Today: सेंसेक्स और निफ्टी (Share Market) दोनों ही इंडेक्स तेजी के साथ क्लोज हुए हैं. एक्सचेंज आंकड़ों से मिली जानकारी के मुताबिक, 2 दिन की तेजी के बाद में निवेशकों को करीब 5.5 लाख करोड़ का मुनाफा हुआ है. 

बाजार में दिखी आज रौनक, सिर्फ 2 दिन में निवेशकों को हो गया ₹5.5 लाख करोड़ का फायदा

Stock Market Today, 30 October: शेयर मार्केट (Share Market) में आज अच्छी बढ़त देखने को मिली है. सेंसेक्स और निफ्टी (Share Market) दोनों ही इंडेक्स तेजी के साथ क्लोज हुए हैं. आज सेंसेक्स 329.85 अंक यानी 0.52 फीसदी की बढ़त के साथ 64,112.65 के लेवल पर है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स 93.65 अंक यानी 0.49 फीसदी की तेजी के साथ 19,140.90 पर बंद हुआ है. 

शुक्रवार को भी बाजार में तेजी रही थी. इसके अलावा आज सोमवार को भी लंबी गिरावट के बाद बढ़त दिखी है. 2 दिन की तेजी के बाद में निवेशकों को बड़ा फायदा मिला है. एक्सचेंज आंकड़ों से मिली जानकारी के मुताबिक, 2 दिन की तेजी के बाद में निवेशकों को करीब 5.5 लाख करोड़ का मुनाफा हुआ है. 

कितना बढ़ा BSE का मार्केट कैप?

26 अक्टूबर को बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 306.04 लाख करोड़ रुपये था. वहीं, अब कंपनियों का कुल मार्केट कैप 311.69 लाख करोड़ रुपये हो गया है. 

अल्ट्रा केमिकल और रिलायंस टॉप पर

सेंसेक्स की टॉप-30 कंपनियों की लिस्ट में 16 कंपनियों के शेयर तेजी के साथ क्लोज हुए हैं. आज अल्ट्रा केमिकल टॉप गेनर रहा है. इसके अलावा रिलायंस में भी 2 फीसदी की बढ़त रही है. ICICI Bank, भारती एयरटेल, HDFC Bank, इंडसइंड बैंक, टीसीएस, एलटी, कोटक बैंक, एसबीआई, नेस्ले इंडिया, टेक महिंद्रा, एशियन पेंट्स, जेएसडब्लू स्टील, सन फार्मा और टाइटन में भी तेजी रही है. 

किन कंपनियों के शेयरों में रही गिरावट?

इसके अलावा गिरावट वाले शेयरों की लिस्ट में टाटा मोटर्स रहा है. वहीं, मारुति, एक्सिस बैंक, एमएंडएम, आईटीसी, एनटीपीसी, टाटा स्टील, बजाज फिनसर्व, एचसीएल टेक, इंफोसिस, एचयूएल, पॉवर ग्रिड, विप्रो और बजाज फाइनेंस के शेयरों में भी बिकवाली रही है. 

किस सेक्टर का रहा कैसा हाल?

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात की जाए तो निफ्टी बैंक, फाइनेंशियल सर्विसेज, निफ्टी आईटी, मेटल, फार्मा, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक, रियल्टी, हेल्थकेयर और ऑयल एंड गैस सेक्टर में भी बढ़त रही. इसके अलावा कंज्यूमर ड्यूरेबल, मीडिया, एफएमसीजी और ऑटो सेक्टर में बिकवाली रही है. 

Trending news