SBI के 45 करोड़ ग्राहक ध्यान दें, पैन कार्ड को लेकर आया बड़ा अपडेट, जल्दी करें वरना खाते से गायब हो जाएगा पैसा!
Advertisement

SBI के 45 करोड़ ग्राहक ध्यान दें, पैन कार्ड को लेकर आया बड़ा अपडेट, जल्दी करें वरना खाते से गायब हो जाएगा पैसा!

SBI Pan Card Status: एसबीआई में खाता रखने वाले ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है. अगर आपका भी इस बैंक में अकाउंट है तो पैन कार्ड को लेकर आए इस अपडेट के बारे में जरूर जान लें-

एसबीआई अपडेट

PIB Fact Check: अगर आपका भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State bank of India) में खाता है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. क्या आपके पास भी पैन कार्ड अपडेट (Pan Card Update) कराने को लेकर कोई मैसेज आया है. अगर हां... तो आप भी सावधान हो जाएं. अगर आप अपनी डिटेल्स शेयर करते हैं तो आपका खाता खाली हो सकता है. आइए आपको बताते हैं कि क्या सच में आपका एसबीआई का अकाउंट ब्लॉक (SBI account Block) हो जाएगा.

जानें क्या है मैसेज की सच्चाई?
पीआईबी ने इस वायरल मैसेज का फैक्ट चेक करके इसकी सच्चाई के बारे में पता लगाया है. अगर आपके पास भी इस तरह का मैसेज आया है तो उससे पहले जान लें कि आपको क्या करना चाहिए-

PIB ने किया फैक्ट चेक
PIB ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि एसबीआी के नाम पर एक फर्जी संदेश जारी किया जा रहा है, जिसमें ग्राहकों से कहा जा रहा है कि अगर आप अपने अकाउंट को ब्लॉक होने से बचाना चाहते हो तो जल्दी से उसमें अपना पैन नंबर अपडेट करा लें. 

पूरी तरह फेक है ये मैसेज
आपको बता दें यह मैसेज पूरी तरह से फर्जी है. इस तरह का कोई भी मैसेज या फिर मेल स्टेट बैंक की तरफ से ग्राहकों के लिए जारी नहीं किया गया है. तो आप इस तरह के फर्जी मैसेज से सावधान रहें. 

किसे के साथ शेयर न करें डिटेल्स
पीआईबी ने बताया है कि इस तरह के मैसेज का रिप्लाई न करें और अपनी पर्सनल डिटेल्स को किसी के भी साथ शेयर न करें. इसके साथ ही अपनी बैंकिंग डिटेल्स को भी किसी के साथ शेयर न करें. ऐसा करने से आपका खाता खाली हो सकता है. 

मेल और कॉल पर कर सकते हैं शिकायत
अगर आपके पास फेक मैसेज आते हैं तो आप इस मेल report.phishing@sbi.co.in पर शिकायत कर सकते हैं. इसके अलावा 1930 पर भी कॉल करके संपर्क कर सकते हैं. 

कोई भी करा सकते है फैक्ट चेक
बता दें अगर आपके पास भी इस तरह का कोई फेक मैसेज आता है तो आप भी उसका फैक्ट चेक करा के सच्चाई के बारे में पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको ऑफिशियल लिंक https://factcheck.pib.gov.in/ पर विजिट करना है. इसके अलावा आप वॉट्सऐप नंबर +918799711259 या ईमेलः pibfactcheck@gmail.com पर भी वीडियो भेज सकते हैं. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news