Share Market में दिखी रिकवरी, इस मुकाम पर पहुंचे सेंसेक्स और निफ्टी
Advertisement
trendingNow11932850

Share Market में दिखी रिकवरी, इस मुकाम पर पहुंचे सेंसेक्स और निफ्टी

Stock Market Update: पिछले 6 दिनों से शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली थी. हालांकि अब शेयर बाजार में तेजी आई है और शुक्रवार को शेयर बाजार हरे निशान में बंद हुआ है. साथ ही निफ्टी और सेंसेक्स ने भी शानदार उछाल दिखाया है. आइए जानते हैं पूरा मार्केट अपडेट...

Share Market में दिखी रिकवरी, इस मुकाम पर पहुंचे सेंसेक्स और निफ्टी

Stock Market Update: शेयर मार्केट में जारी गिरावट पर आज लगाम लगते हुए देखने को मिली है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही हरे निशान में बंद हुए हैं. सेंसेक्स में आज जहां 600 अंकों से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है तो वहीं निफ्टी में आज 190 अंकों की तेजी देखी गई है. इसके साथ ही पिछले कुछ दिनों से चल रही शेयर मार्केट की गिरावट भी रुक गई है. वहीं कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन की क्लोजिंग हरे निशान में होने से निवेशकों के चेहरे पर भी खुशी है.

सेंसेक्स और निफ्टी में आई बहार

6 दिन की गिरावट के बाद आज शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली है. सेंसेक्स में आज दिन की शुरुआत से ही हरियाली देखी गई. सेंसेक्स आज 634.65 अंक (1.01%) की तेजी के साथ 63782.80 अंक पर क्लोज हुआ है. वहीं निफ्टी में भी शानदार उछाल देखने को मिला है. निफ्टी आज 190 अंक (1.01%) उछलकर 19047.25 अंक पर क्लोज हुआ है. इसके साथ ही निफ्टी 19 हजार के स्तर के भी पार निकल गया.

नीचे के लेवल से खरीदारी

बाजार में आज की तेजी नीचे के लेवल पर हुई खरीदारी के कारण देखने को मिली है. लोगों ने गिरी हुई कीमत पर शेयर खरीदे, जिसके कारण मार्केट में उछाल आया, हालांकि इस रिकवरी के बाद भी मिडल ईस्ट की अस्थिर स्थिति निवेशकों को परेशानी में डाले हुए है. इसके अलावा बॉन्ड यील्ड पर भी चिंताएं अभी भी कम नहीं हुई हैं. हालांकि उनमें से कुछ की कीमत तय कर दी गई है.

टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स

वहीं बाजार में आज कई शेयरों में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला है. इनमें टॉप गेनर्स में एक्सिस बैंक, एचसीएल टेक, कोल इंडिया, अडानी इंटरप्राइजेज और एसबीआई रहे हैं. कई शेयर आज लाल निशान में कारोबार करते हुए भी देखने को मिले हैं. इनमें डॉ. रेड्डी लैब्स, यूपीएल, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, एशियन पेंट्स, आईटीसी शामिल रहे.

Trending news