Ration Card: सरकार की नई योजना से राशन कार्ड धारकों की बल्‍ले-बल्‍ले, आज से राशन की दुकान पर म‍िलेंगे टमाटर
Advertisement

Ration Card: सरकार की नई योजना से राशन कार्ड धारकों की बल्‍ले-बल्‍ले, आज से राशन की दुकान पर म‍िलेंगे टमाटर

Tomato Price Today: आम जनता को महंगे टमाटर से राहत देने के ल‍िए तमिलनाडु सरकार ने शानदार न‍िर्णय ल‍िया है. राज्‍य सरकार ने मंगलवार से 82 उचित दर यानी राशन की दुकानों पर 60 रुपये प्रति किलो के भाव पर टमाटर की बिक्री शुरू की.

Ration Card: सरकार की नई योजना से राशन कार्ड धारकों की बल्‍ले-बल्‍ले, आज से राशन की दुकान पर म‍िलेंगे टमाटर

Tomato Price Hike: अगर आप भी टमाटर की आसमान छूती कीमत से परेशान हैं और दाल में टमाटर का तड़का नहीं लगा पा रहे तो यह खबर आपको खुश कर देगी. जी हां, अब सरकार की तरफ से आपको सस्‍ते टमाटर उपलब्‍ध कराए जाएंगे. इसके बाद आप दाल और सब्‍जी दोनों में टमाटर का भरपूर तड़का लगा सकते हैं. आम जनता को महंगे टमाटर से राहत देने के ल‍िए तमिलनाडु सरकार ने शानदार न‍िर्णय ल‍िया है. राज्‍य सरकार ने मंगलवार से 82 उचित दर यानी राशन की दुकानों पर 60 रुपये प्रति किलो के भाव पर टमाटर की बिक्री शुरू की.

60 रुपये किलो के रेट पर म‍िलेगा टमाटर

सहकारिता मंत्री के आर पेरियाकरुप्पन ने कहा कि यद‍ि आने वाले समय में जरूरत पड़ती है तो सरकार की इस पहल को शहर के दूसरे ह‍िस्‍सों में भी बढ़ाया जाएगा. उन्होंने कहा कि यह कदम चेन्‍नई, कोयम्बटूर, सलेम, इरोड और वेल्लोर की पन्‍नई पसुमाई (फार्म फ्रेश) दुकानों पर टमाटर की बिक्री 60 रुपये किलो के भाव पर करने के अतिरिक्त है. सचिवालय में एक द‍िन पहले मंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में राशन की दुकानों के जरिये टमाटर को उपलब्ध कराने का फैसला किया गया.

आपूर्ति में देरी से बढ़े दाम
इस मीट‍िंग में बताया गया कि पड़ोसी राज्यों से टमाटर की आपूर्ति में देरी के कारण बाजार में कीमत में इजाफा हुआ है. सहकारिता विभाग के अधिकारी ने कहा कि एक परिवार को प्रतिदिन एक किलो टमाटर उपलब्ध कराने की योजना बनाई गई है. पहले चरण में इसे साउथ चेन्‍नई में 32 स्थानों और मध्य एवं दक्षिण चेन्नई में 25 उचित दर दुकानों पर बेचा जाएगा.

खुदरा भाव 110 रुपये प्रति किलो
एक सूत्र ने यह भी बताया क‍ि कोयमबेडु थोक बाजार में टमाटर का खुदरा भाव 110 रुपये प्रति किलो है, जबकि शहर के कुछ हिस्सों में टमाटर इससे भी ज्‍यादा ऊंची कीमत पर बिक रहा है. टमाटर के अलावा हरी मिर्च, लहसुन, धनिया और अदरक की कीमतें भी ऊंचाई पर हैं. इन चीजों के दाम 150 से 200 रुपये प्रति किलो पर पहुंच चुके हैं. सरकार की इस पहल से न‍िम्‍न वर्ग आय वाले लोगों राहत म‍िलेगी.

Trending news