Pan Card: मात्र दो हफ्ते बाकी हैं! जल्दी से निपटाना होगा ये सरकारी काम, वरना रुक जाएंगे रुपयों के कई लेनदेन
Advertisement
trendingNow11740536

Pan Card: मात्र दो हफ्ते बाकी हैं! जल्दी से निपटाना होगा ये सरकारी काम, वरना रुक जाएंगे रुपयों के कई लेनदेन

Aadhaar Card: अगर लोग निर्धारित तारीख तक पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं कर पाते हैं तो लोगों को कई सारी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है. लोगों को अगर पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक नहीं है तो लोगों को इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने में समस्या का हो सकती है.

Pan Card: मात्र दो हफ्ते बाकी हैं! जल्दी से निपटाना होगा ये सरकारी काम, वरना रुक जाएंगे रुपयों के कई लेनदेन

Pan Card: कई ऐसे जरूरी काम भी होते हैं, जो समय रहते निपटा लेने चाहिए, वरना बाद में दिक्कत उठानी पड़ती है. इन्हीं कामों में से एक अहम काम भी अब करना जरूरी है, जिसको समय रहते अगर पूरा कर लिया जाए तो लोगों के काम नहीं अटकते हैं. इसी में पैन कार्ड भी शामिल है. पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना काफी जरूरी है. वहीं इसकी डेडलाइन भी अब नजदीक आती जा रही है. लोगों को समय रहते ही पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना काफी जरूरी, वरना लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

पैन कार्ड
वित्तीय लेनदेन करने और इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने के लिए लोगों को पैन कार्ड की जरूरत पड़ती है. बिना पैन कार्ड के लोगों को वित्तीय लेनदेन करने में समस्या का सामना करना पड़ सकता है. वहीं आयकर विभाग की ओर से कहा गया है कि लोगों को अपना पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक करना काफी जरूरी है. इसकी आखिरी तारीख भी अब नजदीक आती जा रही है.

आधार कार्ड
पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने की आखिरी तारीख 30 जून 2023 है. इसके लिए अब लोगों के पास सिर्फ दो हफ्ते का ही वक्त बचा है. लोगों को इस समय के भीतर ही पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना होगा. वहीं पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने पर लोगों को 1000 रुपये का शुल्क भी देना होगा.

आ सकती है समस्या
अगर लोग निर्धारित तारीख तक पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं कर पाते हैं तो लोगों को कई सारी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है. लोगों को अगर पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक नहीं है तो लोगों को इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने में समस्या का हो सकती है. इसके अलावा लोगों को आर्थिक लेनदेन से जुड़ी गतिविधियों को पूरा करने में भी दिक्कत हो सकती है.

जरूर पढ़ें:                                                                     

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news