Multibagger Stock: इस मेटल शेयर में निवेश करते तो अब तक खरीद लेते फ्लैट, 30 गुना दिया रिटर्न!
Advertisement

Multibagger Stock: इस मेटल शेयर में निवेश करते तो अब तक खरीद लेते फ्लैट, 30 गुना दिया रिटर्न!

Investment Tips: शेयर बाजार में पैसा लगाने के कई मौके आते हैं. शेयर बाजार में निवेशकों को मुनाफा भी हो सकता है तो घाटा भी हो सकता है. वहीं शेयर मार्केट में ऐसे शेयर भी मौजूद हैं जिनसे निवेशकों को लॉन्ग टर्म में काफी बढ़िया रिटर्न मिला है.

इंवेस्टमेंट

Share Market Tips: शेयर मार्केट में पैसा निवेश करना है तो कई सारे शेयर मौजूद हैं. हालांकि शेयर बाजार में लोगों को मुनाफा भी होता है तो नुकसान भी होता है. वहीं शेयर बाजार में अगर लॉन्ग टर्म के लिए निवेश किया जाए तो मुनाफे के आसार बढ़ जाते हैं. शेयर बाजार में कई ऐसे शेयर मौजूद हैं जिन्होंने लोगों को बंपर रिटर्न दिया है. इन शेयरों में कई बड़ी कंपनियां भी शामिल हैं. इन्हीं में से एक शेयर मेटल सेक्टर से भी जुड़ा है, जिसने अपने लॉन्ग टर्म निवेशकों को बढ़िया रिटर्न दिया है.

दमदार रिटर्न

अक्सर कहा जाता है कि शेयर बाजार में लंबे समय के लिए निवेश करना चाहिए. लॉन्ग टर्म इंवेस्टमेंट से मुनाफा होने की उम्मीदें बढ़ जाती हैं. वहीं टाटा स्टील (Tata Steel) भी उन्हीं शेयरों में शामिल है, जिसने अपने निवेशकों को दमदार रिटर्न दिया है. फिलहाल टाटा स्टील का शेयर 930 रुपये से ऊपर के दाम पर कारोबार कर रहा है. हालांकि कई बार ये शेयर स्प्लिट भी हो चुका है.

इतना लगाया हाई

वहीं अगर टाटा स्टील के ऑल टाइम ग्राफ पर नजर दौड़ाई जाए तो एक वक्त था जब टाटा स्टील का शेयर 50 रुपये से भी कम की कीमत पर कारोबार कर रहा था. 23 अप्रैल 1999 को टाटा स्टील का शेयर प्राइज 46.12 रुपये पर कारोबार कर रहा था. वहीं 2021 में टाटा स्टील 1500 से ज्यादा रुपये का हाई लगा चुका है.

अब इतना है भाव

टाटा स्टील का 52 वीक हाई और ऑल टाइम हाई प्राइज 1534.50 रुपये रहा है. वहीं टाटा स्टील का 52 वीक लो प्राइज 827 रुपये है. फिलहाल अपने 52 वीक हाई प्राइज से टाटा स्टील काफी नीचे आ चुका है. वहीं 21 जुलाई 2022 को टाटा स्टील का शेयर 935 रुपये के भाव के करीब कारोबार कर रहा है.

इतना मिलता रिटर्न

वहीं अगर साल 1999 में अगर कोई निवेशक टाटा स्टील में 50 रुपये के भाव पर निवेश करता तो उसे 1 लाख रुपये के निवेश में 2000 टाटा स्टील के शेयर मिलते. वहीं अगर इन 2000 शेयर को 1500 रुपये के भाव पर भी बेचा जाता तो एक लाख रुपये का निवेश 22 साल में ही 30 लाख रुपये हो जाता. वहीं अगर उन 2000 शेयर को 935 के भाव पर भी बेचा जाता तो 1 लाख रुपये में 18.70 लाख रुपये का रिटर्न हासिल होता.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news