Dhoni Businesses: प्रोडक्‍शन हाउस के बाद धोनी ने यहां क‍िया इनवेस्‍टमेंट, जान‍िए क्‍या करती है कंपनी
Advertisement
trendingNow11391200

Dhoni Businesses: प्रोडक्‍शन हाउस के बाद धोनी ने यहां क‍िया इनवेस्‍टमेंट, जान‍िए क्‍या करती है कंपनी

Shaka Harry: प्‍लांट बेस्‍ड चिकन बनाने वाली स्टार्टअप कंपनी की तरफ से बताया गया क‍ि उसे बेटर बाइट वेंचर, ब्लू होराइजन और पैंथेरा पीक वेंचर्स के नेतृत्व में शुरुआती पूंजी के रूप में 20 लाख डॉलर का निवेश मिला है.

Dhoni Businesses: प्रोडक्‍शन हाउस के बाद धोनी ने यहां क‍िया इनवेस्‍टमेंट, जान‍िए क्‍या करती है कंपनी

MS Dhoni Investment: पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक और ब‍िजनेस स्टार्टअप में न‍िवेश क‍िया है. इस बार उन्‍होंने लिबरेट फूड्स प्राइवेट लिमिटेड (Liberate Foods Pvt Ltd) में निवेश किया है. यह कंपनी प्‍लांट बेस्‍ड प्रोटीन स्टार्टअप 'शाका हैरी' चलाती है. प्‍लांट बेस्‍ड चिकन बनाने वाली स्टार्टअप कंपनी की तरफ से बताया गया क‍ि उसे बेटर बाइट वेंचर, ब्लू होराइजन और पैंथेरा पीक वेंचर्स के नेतृत्व में शुरुआती पूंजी के रूप में 20 लाख डॉलर का निवेश मिला है.

इन द‍िग्‍गजों ने शुरू की कंपनी
कंपनी में धोनी के अलावा जाने-माने खानसामा मनु चंद्रा जैसे निवेशक भी शामिल हैं. आपको बता दें इस स्‍टार्टअप कंपनी की शुरुआत आनंद नागराजन, संदीप देवगन, हेमलता श्रीनिवासन, रूथ रेनिता और अनूप हरिदासन ने की थी. यह कंपनी प्लांट बेस्‍ड मीट ब्रांड है. इसके जर‍िये कई तरह के भोजन व स्नैक प्रोडक्‍ट की र‍िटेल में बिक्री की जाती है.

मुझे चिकन खाना बहुत पसंद: धोनी
धोनी ने पार्टनरश‍िप के बारे में बात करते हुए बताया क‍ि उन्हें चिकन बहुत पसंद है. लेकिन अब वह संतुलित आहार पसंद करते हैं. उन्होंने कहा, 'शाका हैरी के प्रोडक्‍ट एक विस्तृत श्रृंखला (wide range) के साथ आते है और पारंपरिक मांस व्यंजनों की तुलना में स्वस्थ अनुभव प्रदान करते हैं.'

10 शहरों में दे रहे सुव‍िधा
लिबरेट फूड्स के को-फाउंडर आनंद नागराजन ने बताया क‍ि फ‍िलहाल हम हर महीने 10 शहरों में 30,000 से ज्‍यादा ग्राहकों को सर्व‍िस दे रहे हैं. आने वाले कुछ महीनों में इसे बढ़ाकर तीन गुना करने का लक्ष्‍य है. शाका हैरी के प्रोडक्‍ट साल के अंत तक दूसरे देशों में भी उपलब्ध होंगे.

प्रोडक्ट की क‍िस तरह ब‍िक्री करती हैं कंपनी
शाका हैरी अपने प्रोडक्‍ट की ब‍िक्री स्विगी इंस्टामार्ट, बिग बास्केट और जेप्टो के माध्‍यम से ऑनलाइन करती है. इसके अलावा ऑफलाइन प्रोडक्‍ट बेचने के ल‍िए कंपनी ने मेट्रो और नेचर बास्केट जैसे सुपरमार्ट्स के साथ भी पार्टनरश‍िप की है.

इससे पहले धोनी के अपना प्रोडक्‍शन हाउस खोलने की जानकारी सामने आई है. प्रोडक्‍शन हाउस के जर‍िये धोनी एंटरटेनमेंट इंडस्‍ट्री में हाथ आजमाने की तैयारी कर रहे हैं. माही के प्रोडक्‍शन हाउस का नाम धोनी एंटरटेनमेंट है. अभी उनके प्रोडक्‍शन हाउस रुख साउथ सिनेमा की तरफ है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news