Mother Dairy अब बेचेगी 'भैंस का दूध', क्या है 1 लीटर की कीमत?
Advertisement
trendingNow12062745

Mother Dairy अब बेचेगी 'भैंस का दूध', क्या है 1 लीटर की कीमत?

Mother Dairy Buffalo Milk: मिल्क और मिल्क प्रोडक्ट (Milk Company) बनाने वाली कंपनी मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में भैंस के दूध की बिक्री शुरू करने का ऐलान कर दिया है. अब आपको आसानी से भैंस का दूध मिल जाएगा.

Mother Dairy अब बेचेगी 'भैंस का दूध', क्या है 1 लीटर की कीमत?

Mother Dairy Buffalo Milk: अमूल के बाद में अब आपको मदर डेयरी (Mother Dairy) पर भी भैंस का दूध (Buffalo Milk) मिल सकेगा. मिल्क और मिल्क प्रोडक्ट (Milk Company) बनाने वाली कंपनी मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में भैंस के दूध की बिक्री शुरू करने का ऐलान कर दिया है. अब आपको आसानी से भैंस का दूध मिल जाएगा. कंपनी ने कहा है कि अगले साल मारच तक इस नए सेगमेंट के 500 करोड़ रुपये का ब्रांड बनने की उम्मीद है. इस समय मार्केट में भैंस के दूध की डिमांड काफी देखने को मिल रही है. 

मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में प्रतिदिन 35-36 लाख लीटर और पूरे भारत में 45-47 लाख लीटर दूध की आपूर्ति करती है. दिल्ली-एनसीआर में कंपनी पैकेट और मिल्क बूथ के जरिये दूध बेचती है. 

इसी हफ्ते से दुकानों पर मिलेगा भैंस का दूध

मदर डेयरी के प्रबंध निदेशक मनीष बंदलिश ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा है कि हम भैंस का दूध 70 रुपये प्रति लीटर के दाम पर पेश कर रहे हैं. हम इसे दिल्ली-एनसीआर में लेकर आ रहे हैं. भैंस का दूध इसी हफ्ते से बाजार में मिलने लगेगा. मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर बाजार में प्रतिदिन 50,000-75,000 लीटर भैंस के दूध की आपूर्ति करेगी. 

जल्द इन राज्यों में भी शुरू होगी भैंस के दूध की सेल

बंदलिश ने कहा है कि मार्च, 2025 तक हमारा लक्ष्य भैंस के दूध की आपूर्ति दो लाख लीटर प्रतिदिन तक पहुंचाने का है. हमारा इरादा भैंस के दूध वाले सेगमेंट को एक साल में 500 करोड़ रुपये का ब्रांड बनाने का है. उन्होंने कहा कि मदर डेयरी अगले कुछ महीनों में उत्तर प्रदेश, हरियाणा और महाराष्ट्र में भी भैंस के दूध की बिक्री शुरू करेगी. 

8 साल पहले इस सेगमेंट में रखा था कदम

बता दें कंपनी ने सात-आठ साल पहले गाय का दूध बेचना शुरू किया था और अब वह इस सेगमेंट में अगुवा बन गई है. साल 1974 में स्थापित मदर डेयरी अब राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (NDDB) के पूर्ण-स्वामित्व वाली अनुषंगी है.

Trending news