Gautam Adani: अडानी ग्रुप के लिए अच्छी खबर, सालभर बाद मूडीज ने बदला अपना 'मूड'
Advertisement

Gautam Adani: अडानी ग्रुप के लिए अच्छी खबर, सालभर बाद मूडीज ने बदला अपना 'मूड'

Adani Group Latest News: हिंडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg Research) की रिपोर्ट के करीब एक साल बाद मूडीज (Moody’s) ने कंपनियों की रेटिंग को अपग्रेड करने का फैसला लिया है.

Gautam Adani: अडानी ग्रुप के लिए अच्छी खबर, सालभर बाद मूडीज ने बदला अपना 'मूड'

Adani Group News: अडानी ग्रुप (Adani Group) के लिए एक और राहत की खबर आ गई है. हिंडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg Research) की रिपोर्ट के करीब एक साल बाद मूडीज (Moody’s) ने कंपनियों की रेटिंग को अपग्रेड करने का फैसला लिया है. मूडीज इंवेस्टर्स सर्विस (Moody’s Investors Service) ने अडानी ग्रुप की 4 कंपनियों को अपग्रेड करने का फैसला लिया है. 

मूडीज ने 4 अडानी ग्रुप की 4 कंपनियों के आउटलुक को अपग्रेड कर दिया है. इस रेटिंग को अब 'निगेटिव' (Negative) आउटलुक से 'स्टेबल' (Stable) कर दिया गया है. 

किन कंपनियों की रेटिंग हुई अपग्रेड

मूडीज ने ग्रुप की जिन 4 कंपनियों की रेटिंग में बदलाव किया है. उसमें अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी ग्रीन एनर्जी रिस्ट्रिक्टिड ग्रुप (AGEL - RG-1), अडानी ट्रांसमिशन स्टेप वन और अडानी इलेक्ट्रिसिटी मुंबई का नाम शामिल है. इन कंपनियों की रेटिंग को निगेटिव से स्टेबल किया गया है. 

2023 में घटाई थी रेटिंग

आपको बता दें फरवरी 2023 में हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद में मूडीज ने इन 4 कंपनियों के आउटलुक को स्टेबल से घटाकर निगेटिव कर दिया था. उस समय पर मूडीज ने कैपिटल के एक्सेस और कैपिटल लॉस को लेकर भी चिंता जताई थी. अमेरिका स्थित शॉर्ट सेलर के आरोपों की वजह से अडनी समूह की कंपनियों के शेयरों में तेज गिरावट देखने को मिली थी.

स्टेबल रेटिंग

इसके अलावा मूडीज ने अडानी पोर्ट्स एंड SEZ, अडानी इंटरनेशनल कंटेनर टर्मिनल प्राइवेट लिमिटेड, अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड ग्रुप (AGEL RG-2), और अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस लिमिटेड लिमिटेड ग्रुप 1 (AESL RG1) पर 'स्टेबल' आउटलुक किया है. 

जनवरी 2023 में आई थी रिपोर्ट

आपको बता दें 24 जनवरी 2023 को हिंडनबर्ग की तरफ से एक रिपोर्ट जारी की गई थी, जिसमें अडानी ग्रुप पर शेयरों में हेराफेरा करने के आरोप लगाए गए थे. इस रिपोर्ट के आने के बाद से ही अडानी ग्रुप के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. इस रिपोर्ट की वजह से अडानी समूह के स्टॉक्स में 85 फीसदी तक फिसल गए थे. इसके अलावा ग्रुप के मार्केट कैप में 12 लाख करोड़ की गिरावट देखने को मिली थी. 

Trending news