टल गई Microsoft-Activision Blizzard की डील, यूएस जज ने लगाई रोक
Advertisement

टल गई Microsoft-Activision Blizzard की डील, यूएस जज ने लगाई रोक

न्यायाधीश एडवर्ड डेविला ने एक फैसले में कहा कि यथास्थिति बनाए रखना जरूरी है, जबकि अदालत संघीय व्यापार आयोग (एफटीसी) में नियामकों द्वारा अनुरोधित खरीद पर लंबी अवधि के निषेधाज्ञा पर विचार करती है. 

टल गई Microsoft-Activision Blizzard की डील, यूएस जज ने लगाई रोक

एक अमेरिकी न्यायाधीश ने मंगलवार को Microsoft को अस्थायी रूप से गेमिंग दिग्गज एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड के 69 बिलियन डॉलर के बायआउट को पूरा करने से रोक दिया. न्यायाधीश एडवर्ड डेविला ने एक फैसले में कहा कि यथास्थिति बनाए रखना जरूरी है, जबकि अदालत संघीय व्यापार आयोग (एफटीसी) में नियामकों द्वारा अनुरोधित खरीद पर लंबी अवधि के निषेधाज्ञा पर विचार करती है. 

प्रारंभिक निषेधाज्ञा के लिए FTC के अनुरोध पर सैन फ्रांसिस्को में 22-23 जून के लिए दो दिवसीय साक्ष्य सुनवाई निर्धारित की गई है. Microsoft 69 बिलियन डॉलर के सौदे को बिना अदालती आदेश के शुक्रवार की शुरुआत में ही बंद कर सकता था.

Microsoft और Activision को 16 जून तक प्रारंभिक निषेधाज्ञा का विरोध करने वाले कानूनी तर्क प्रस्तुत करने होंगे. 20 जून को FTC को जवाब देना होगा.  माइक्रोसॉफ्ट कंपनी कॉल ऑफ ड्यूटी वीडियोगेम निर्माता को लगभग 5,68,800 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करना चाहती है.

यूरोपीय संघ ने मई में सक्रियता सौदे को मंजूरी दी थी, लेकिन ब्रिटिश प्रतिस्पर्धा अधिकारियों ने अप्रैल में अधिग्रहण को रोक लगा दी थी. Microsoft ने कहा, सौदे से गेमर्स और गेमिंग कंपनियों को समान रूप से लाभ होगा. यह मामला बाइडेन प्रशासन द्वारा अविश्वास प्रवर्तन के लिए पेशी के दृष्टिकोण को दर्शाता है, लेकिन अविश्वास विशेषज्ञों का कहना है कि एफटीसी को सौदा रोकने के लिए एक न्यायाधीश को मनाना एक चुनौती है.

जरूर पढ़ें...

Ajit Doval के मुरीद हुए अमेरिकी राजदूत, तारीफ में कह दी इतनी बड़ी बात
 Delhi में नहीं देना होगा पानी के बिल का एक भी पैसा, CM Kejriwal के इस ऐलान से लाखों लोगों को राहत

 

Trending news