LIC Share Update: एलआईसी के शेयर खरीदे हैं तो जरूर पढ़ लें ये खबर, आपकी होने वाली है अब बल्ले-बल्ले
Advertisement
trendingNow11220896

LIC Share Update: एलआईसी के शेयर खरीदे हैं तो जरूर पढ़ लें ये खबर, आपकी होने वाली है अब बल्ले-बल्ले

LIC Share Update: अगर आपने भी एलआईसी के शेयर खरीदे हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. दरअसल, लिस्टिंग के लंबे समय के बाद शेयर में तेजी दिख रही है. लगातार दो दिन से शेयर में उछाल है, और अब एलआईसी के चेयरमैन के कहा है कि यह शेयर मिड से लॉन्ग टर्म के लिए बेहतर है. आइये जानते हैं लेटेस्ट अपडेट.

LIC Share Update

LIC Share Update: अगर आपने भी एलआईसी के शेयर खरीदे हैं तो अब आपके अच्छे दिन आने वाले हैं. दरअसल, लगातार गिर रहे शेयर में दो दिन से अच्छे संकेत दिख रहे हैं. मंगलवार को शेयर में हल्की तेजी दिखी, हालांकि  शेयर ने नया लो बनाया है. आज बुधवार को शेयर गैप-अप खुला और इंट्राडे में 5 फीसदी तक तेजी दिखी. इसी बीच एलआईसी के चेयरमैन ने कहा है कि यह शेयर मिड से लॉन्ग टर्म के लिए बेहतर है और अच्छा मुनाफा दे सकता है.

शेयर में अगर इसी तरह तेजी दिखी तो आने वाले समय में यह अच्छा मुनाफा दे सकता है. अब ऐसा लग रहा है जैसे लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) के शेयरों में गिरावट का सिलसिला थम गया है. 

LIC के शेयर में तेजी 

गौरतलब है कि LIC के शेयर खुलने के बाद से लगातार गिरावट दिखा रहे हैं. लिस्टिंग के बाद से शेयर में अब तक 25 फीसदी से ज्यादा गिर चुका है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर यह स्टॉक 663 रुपये का लो बना चुका है. लेकिन इसी बीच मंगलवार को स्टॉक ने पिछले 10 दिनों से लगातार गिरावट का पैटर्न तोड़ा, और आज बुधवार को भी शेयर में उछाल है. अब निवेशकों को उम्मीद है कि शेयर में यहां से लगातार तेजी रह सकती है.

ये भी पढ़ें- Petrol-Diesel Update: पेट्रोल-डीजल की किल्लत शुरू! 4500 पंप की सप्लाई पर रोक, सिर्फ 8 घंटे बिक्री का मिला आदेश

एंकर निवेशकों ने की बिकवाली!

15 जून बुधवार को एलआईसी का शेयर 681 रुपये पर खुला और इंट्राडे में 709.70 की तेजी पर गया. हालांकि बाजार के उतार-चढ़ाव के बीच LIC के शेयर पर भी प्रेशर रहा और यह 688 पर जाकर बंद हुआ. इसके पीछे एक बड़ी वजह एंकर निवेशकों द्वारा शेयरों की बिकवाली हो सकती है. दरअसल, सोमवार को एंकर निवेशकों का 30 दिन का लॉक-इन-पीरियड खत्म हुआ था.

एलआईसी ने कही ये बात 

एलआईसी के शेयर में गिरावट को लेकर सरकार भी चिंतित है. पिछले हफ्ते ही DIPAM के सचिव तुहिन कांत पांडे ने कहा था कि सरकार एलआईसी के शेयर की कीमत में आई गिरावट को लेकर चिंतित है. इस बीच एलआईसी के चेयरमैन एमआर कुमार (MR Kumar) ने इकॉनमिक्स टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'लोगों को वर्तमान स्थिति को देखते हुए घबराना नहीं चाहिए. इस समय बाजार में गिरावट के कई अन्य कारण हैं, जैसे कि युद्ध, फाइनेंशियल एसेट्स में वैश्विक तौर पर दबाव और मॉनिटरी पॉलिसी की सख्ती. जैसे ही मार्केट में सुधार आएगा, एलआईसी के शेयर में भी सुधार देखने को मिलेगा. निवेशकों को थोड़ा संयम रखना चाहिए.'

Trending news